KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » भारतीय जनता पार्टी अजमेर शहर व देहात के कार्यालय का शुभारंभ
Spread the love

अजमेर। भारतीय जनता पार्टी अजमेर शहर व देहात के कार्यालय का शुभारंभ बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने वर्चुअल माध्यम से किया। कार्यक्रम में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष व अजमेर संभाग प्रभारी प्रसन्न चन्द मेहता उपस्थित रहे।
भाजपा कार्यालय उद्घाटन के अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संबोधित करते हुए कहा कि आज डिजिटल युग है, जिसके माध्यम से आज हम एक स्थान से ही 10 कार्यालयों का श्रीगणेश कर रहे है। चार स्थानों पर कार्यालयों का भूमि पूजन कर रहे है, ये राजस्थान भाजपा के लिए एक उत्सव का अवसर है, नड्डा ने कहा कि मैं बार-बार एक शब्द कार्यालय कहता हूं ऑफिस क्यों नहीं कहता?

ऑफिस इसलिए नहीं कहता क्योंकि ऑफिस 10 से 5 बजे तक चलता है और कार्यालय ऐसा होता है कि जिसका पट कभी भी बंद नहीं होता। कार्यालय ऊर्जा और संस्कार का केंद्र होता है, एक नई चेतना देने का केंद्र होता है, आज हमने गणेश जी महाराज, मां भारती व देवी-देवताओं का आह्वान करके कार्यालय का शुभारंभ किया है।
उन्होंने कहा कि आज दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेतृत्व हमारे पास है, हमें दिखाई देता है कि भारत आज ऊंची पायदान की ओर अग्रसर है। भारत के प्रति दुनिया का नजरिया बदलने वाली सरकार दिल्ली में काम कर रही है निश्चित रूप से हम सौभाग्यशाली हैं।
उन्होंने कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि उस समय के कार्यकर्ताओं की कल्पना करो अंधेरे समुद्र में भाजपा और जनसंघ के कार्यकर्ता झंडा लेकर कूदे थे। न किनारा दिखाई देता था न कोई रौशनी, न कोई आशा दिखाई देती थी कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार कभी पूर्ण बहुमत के साथ दिल्ली या राजस्थान में बनेगी।

लेकिन फिर भी उस विचार के संकल्प के साथ लक्ष्य की पवित्रता और लक्ष्य की सुचिता और उस लक्ष्य की प्राप्ति के प्रति आत्मविश्वास था। उस आत्मबल के नाते उन्होंने प्रण किया। जिसके परिणाम स्वरूप आज हम यहां तक पहुंचे हैं।
भारतीय जनता पार्टी का झंडा लेकर शंखनाद करते हुए 2015 में निश्चित किया था सभी जिलों में कार्यकर्ताओं के लिए कार्यालय बनाना चाहिए। उस समय तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष और वर्तमान गृहमंत्री अमित शाह ने देशभर के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि कार्यकर्ता हमारे कार्य का आधार है और कार्यकर्ताओं के लिए कार्यालय निश्चित रूप से वर्तमान की आवश्यकता है जिसे देखते हुए देशभर में आधुनिक तकनीकी और सुविधाओं से युक्त कार्यालय बनाए जाएंगे। हम आने वाले वर्षों में इस सपने को पूरा करेंगे।
आज मैं अपने आप को गौरवशाली महसूस करता हूं। कार्यक्रम की श्रंखला में आज अजमेर कार्यालय के उद्घाटन का अवसर मिला। आज इस कार्यक्रम के माध्यम से कार्यालय को कार्यकर्ताओं को समर्पित किया है। मुझे आप सबके बीच में आने का अवसर मिला मैं सौभाग्यशाली हूं।
देश में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काम कर रही सरकार ने निश्चित रूप से अंत्योदय की विचारधारा को पल्लवित और पुष्पित करते हुए अंत्योदय की संकल्पना के साथ , देश को आगे बढ़ाया, 2014 में देश की जनता ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं पर विश्वास कर एक अवसर प्रदान किया था। भारत का सम्मान आज पूरे वैश्विक परिदृश्य में है, सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास इस संकल्पना को लेकर के माननीय मोदी जी के नेतृत्व में हम निरंतर आगे बढ़ रहे हैं।

अतिथि के रूप मे पधारे केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखवात ने कहा कि आज यह कार्यालय कार्यकर्ताओं की कल्पना को पूरा कर रहे है। कार्यालय आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है, जिसमें कॉन्फ्रेंस हॉल, मीटिंग हॉल, लाइब्रेरी, डिजिटल लाइब्रेरी, प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए मीडिया सेंटर की सुविधा है। जिला अध्यक्ष व जिला पदाधिकारियों के बैठने के लिए भी अलग व्यवस्था है।
भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और अजमेर संभाग प्रभारी प्रसन्न चन्द मेहता ने कहा कि भाजपा कार्यालय की जमीन के लिए हमने 1 करोड़ 70 लाख रुपए दिए है। जिसका क्षेत्रफल 3000 वर्ग गज है। हमने इस पर 600 वर्ग गज कंस्ट्रक्शन किया है निश्चित रूप से इसका लाभ अजमेर शहर व देहात के सभी कार्यकर्ताओं को मिलेगा यह कार्यालय दो वर्ष से भी कम समय में बनकर तैयार हुआ है।
अजमेर कार्यालय निर्माण संयोजक एवं पूर्व जिला प्रमुख पुखराज पहाड़िया ने कार्यालय निर्माण और भवन की विस्तृत जानकारी दी। वरचुअल उद्घाटन से पहले पूरे विधि विधान के साथ हवन यज्ञ तथा गणेश मूर्ति स्थापित की गई। उल्लेखनीय है कि अजमेर जिले का भाजपा संगठन शहर एवं देहात अब इसी नए भवन से संचालित होगा।
कार्यक्रम के दौरान हवन यज्ञ, गणेश मूर्ति की स्थापना, शिला पट्टिका का अनावरण, भाजपा का ध्वजारोहण सहित सहभोज का कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम में सांसद भागीरथ चौधरी, कार्यालय निर्माण सह संयोजक अमित जैन, भाजपा शहर जिलाध्यक्ष डॉ प्रियशील हाड़ा, देहात जिला अध्यक्ष देवीशंकर भूतड़ा, जिला प्रभारी बीरम देव सिंह, कालूराम गुर्जर, ओंकार सिंह लखावत, विधायक वासूदेव देवनानी, विधायक अनीता भदेल सहित अनेक स्थानीय वरिष्ठ भाजपा नेता, पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।