KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » छाबड़ा जी के हाथों सम्मानित होना गर्व की बात:
Spread the love

छाबड़ा जी के हाथों सम्मानित होना गर्व की बात:

                   जयपुर में आयोजित आई.एफ.डब्ल्यू. जे. के राष्ट्रीय अधिवेशन में राजस्थान की पत्रकारिता के पुरोधा सम्मानीय प्रवीण चंद्र जी छाबड़ा के हाथों सम्मानित होना मेरे लिए गर्व की बात है । 92 वर्षीय छाबड़ा जी आई.एफ.डब्ल्यू.जे. के संस्थापक सदस्य हैं । राज्य के सूचना एवं  जनसम्पर्क राज्यमंत्री श्री अशोक चांदना और मुख्यमंत्री के ओ.एस.डी. श्री फारुक आफ़रीदी ने भी मंच साझा किया ।
                 आई.एफ.डब्ल्यू. जे. की स्थापना 1950 में हुई थी । इसके गठन की पहली बैठक एक पेड़ के नीचे हुई थी । एम.चेलापति राव को पहला राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया । स्थापना से आज तक छाबड़ा जी की सक्रियता राज्य के सभी पत्रकारों के लिए प्रेरणादायक है । छाबड़ा जी ने राजस्थान विधानसभा की पहली बैठक को भी कवर किया था । उनके जीवनकाल में उन्होंने राज्य के सभी मुख्यमंत्रियों का कार्यकाल करीब से देखा है । ऐसे व्यक्तित्व के हाथों सम्मानित होना गर्व की बात है ।
             अधिवेशन की सबसे महत्वपूर्ण उपलब्धि यह रही कि लम्बे कोरोनाकाल के बाद सभी पुराने साथियों से मुलाकात हो गई । पर इसमें स्वर्गीय वशिष्ठ कुमार जी और स्वर्गीय तलवार साहब की कमी बहुत अखरी । दोनों की गैरमौजूदगी का असर अधिवेशन पर साफ दिखाई दिया । इसके बावजूद श्री हरीश गुप्ता और उनकी टीम बधाई की पात्र हैं । उन्होंने सीमित संसाधनों के बावजूद भव्य आयोजन कर दिखाया ।