KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » पर्यटन विकास समिति की बैठक आयोजित
Spread the love

पर्यटन विकास समिति की बैठक आयोजित

        अजमेर, 12 मई। अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री मुरारी लाल वर्मा की अध्यक्षता में जिला पर्यटन विकास समिति की बैठक जिला परिषद में आयोजित हुई।
        पर्यटन विभाग के उपनिदेशक श्री संजय जौहरी ने बताया कि जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए गठित जिला पर्यटन विकास समिति की बैठक आयोजित हुई। इसकी अध्यक्षता अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री मुरारी लाल वर्मा ने की। इसमें जिले में पर्यटन के क्षेत्र में विकास के सम्बन्ध में चर्चा की गई। उपस्थित अधिकारियों को पर्यटन को बढ़ावा देने की दिशा में कार्य करने के निर्देश दिए गए।
        उन्होंने बताया कि बैठक में जिले से सम्बन्धित बजट घोषणाओं के कार्यों के सम्बन्ध में चर्चा की गई। इन कार्यों की प्रभावी मॉनिटरिंग के निर्देश दिए गए। इसी प्रकार वित्त विभाग की बीएफसी से स्वीकृत पर्यटन विभाग से सम्बन्धित कार्यों की गति बढ़ाने के लिए कहा गया। जिले में केन्द्र प्रवर्तित प्रसाद योजना के माध्यम से किए जा रहे कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूर्ण कराने के सम्बन्ध में विचार विमर्श हुआ। नोसर घाटी एवं नाग पहाड़ी पर पौधा रोपण की रूपरेखा प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए।
        इस अवसर पर अजमेर विकास प्राधिकरण की उपायुक्त सुनिता यादव, नगर निगम के श्री नाहर सिंह, फूड क्राप्ट इंस्टीट्यूट के प्रधानाचार्य श्री एस.के. कौशल, पर्यटन विभाग के श्री प्रद्युम्न सिंह, पुरातत्व विभाग के श्री दिलीप कुमार एवं इनटेक के श्री राजेश गर्ग उपस्थित थे।