KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » अपने आप को ईमानदार कहने वाली आम आदमी पार्टी को संगठन बनाने के लिए, लेना पड़ रहा है ,,, भू माफियाओं का सहारा,,,

अपने आप को ईमानदार कहने वाली आम आदमी पार्टी को संगठन बनाने के लिए, लेना पड़ रहा है ,,, भू माफियाओं का सहारा,,,

Spread the love

अपने आप को ईमानदार कहने वाली आम आदमी पार्टी को संगठन बनाने के लिए, लेना पड़ रहा है ,,, भू माफियाओं का सहारा,,,
अजमेर,13 मई अपने आप को बेहद ईमानदार और बिना दाग धब्बे वाली पार्टी आम आदमी पार्टी अजमेर में अपना संगठन तैयार करने के लिए किस तरह से कारगुजारी आ कर रही है इसकी बानगी देखिए कि उसे पार्टी का संगठन खड़ा करने के लिए बड़े-बड़े फाइनेंसर के रूप में ऐसे भू माफियाओं का सहारा लेना पड़ रहा है जोकि नगर निगम अजमेर में जमीनों पर अवैध कब्जा कर रहे हैं।कुछ दिन पूर्व ही पार्टी की वरिष्ठ नेता कीर्ति पाठक ने लाइव विडियो जारी कर सरकार और प्रशासन पर सवाल खड़े किए थे कि स्टे के बाद निर्माण कैसे हो रहे है ?
वहीं आज जब इनकी पार्टी के फाइनेंस कर्ता और जमीनों का कारोबार करने वाले साथ ही अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र से विधायक बनने का ख्वाब देखने वाले पर्ल पैराडाइज के मालिक ने इस जमीन पर कोर्ट के स्टे के बावजूद मजबूत ए सी रूम, झोंपड़ी, आदि बनाकर समारोह स्थल का रूप देते हुए व्यवसायिक गतिविधियां शुरू कर दी ।
पार्टी की कीर्ति पाठक द्वारा लाइव विडियो बनाकर सार्वजनिक किए जाने के बाद उक्त रेस्टोरेंट बनकर तैयार हुआ , जो की आम आदमी पार्टी के फाइनेंसर का है ।अजमेर , राजस्थान में राजनीति बदलने का दम भरने वाली आम आदमी पार्टी भी इस गंदी राजनीति से अछूती दिखाई नहीं दे रही ।
हाल ही पुष्कर में हुए पार्टी कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम की सफलता के बाद पार्टी ने सभी विधानसभाओं में 4 प्वाइंट बनाने का निर्णय लिया और अजमेर में गुट बाजी को देखते हुए ।
अजमेर की चार विधानसभाओं की जिम्मेदारी कीर्ति पाठक के नेतृत्व में दी गई , वहीं दीपक गुप्ता के नेतृत्व में चार अलग विधान सभाएं दी गई ।
इसी कड़ी में आज अजमेर उत्तर विधान सभा के लिए कीर्ति पाठक द्वारा रखी गई मीटिंग जो की अजमेर के वैशाली नगर 7 वंडर के पास बने पर्ल पैराडाइज नाम के रिटोरेंट एवं समारोह स्थल पर रखी गई ।
जबकि कल ही स्थानीय अखबार दैनिक नवज्योति ने इसकी खबर अपने समाचार पत्र में देवेंद्र सक्सेना ,राष्ट्रीय उपाध्यक्ष , राष्ट्रीय भ्रष्टाचार निवारण एवं मानवाधिकार संगठन ,अजमेर द्वारा पर्ल पैराडाइज के अवैध रूप से बनाने पर जांच और उसे सीज करने के लिए पत्र लिखा । देवेंद्र सक्सेना पिछले कई सालों से पास की कॉलोनियों में पानी भरने और ड्रेनेज सिस्टम सही करने की मांग उठाते आए हैं लेकिन प्रशासन ने अब तक पास की कॉलोनियों से गंदे पानी के निकासी के लिए कोई कार्य नहीं करवाए ।
वहीं राजस्थान हाई कोर्ट ने अपने एक निर्णय में आनासागर की250 मीटर परिधि में किसी भी निर्माण पर रोक लगा रखी है ।
देवेंद्र सक्सेना से बात करने पर उन्होंने इस रिस्ट्रोरेंट के मालिक और संचालकों की जानकारी लेनी चाही तो इस अवैध रूप से संचालित हो रहे रेस्टोरेंट के संचालक आम आदमी पार्टी को आर्थिक सहयोग कर पार्टी का मिस यूज कर अपना उल्लू सीधा कर रहे हैं ।
जानकारी में आया की इस पर्ल पैराडाइज रेस्टोरेंट के संचालक अंशुल जयसिंघानी ने पुष्कर में हुए संवाद कार्यक्रम ,ओर पार्टी के आर्थिक कार्यों में सहयोग किया बाकी जांच का विषय है । जिसका खुलासा स्वयं कीर्ति पाठक द्वारा खर्चा लिस्ट जारी कर किया है । ऐसे में एक बड़ा सवाल यह खड़ा होता है कि क्या आम आदमी पार्टी जो कि अपने आप को सबसे अलग दिखने का और दिखाने का दावा करती है उसे भी इस प्रकार के कर्मकांड ओं का सहारा लेना पड़ रहा है जाहिर सी बात है कि आज पैसा लगाने वाले लोग कल फायदा भी उठाना चाहेंगे,, तो क्या आम आदमी पार्टी राजनीति में स्वच्छता ,निश्चिंता, सुचिता, और ईमानदारी का जो ढोंग और नाटक कर रही है क्या अजमेर शहर की जनता इसे समझ पाएगी।
साथ ही अजमेर का स्थानीय प्रशासन आनासागर ढाई सौ मीटर परिधि वाले न्यायालय के आदेश पर कोई कार्यवाही कर पाएगी या वह भी भू माफियाओं के साथ मिल कर बड़ा खेल खेलगी।