KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » सैंट्रल एकेडमी स्कूल कोटडा अजमेर के संयुक्त तत्वावधान में मस्ती की पाठशाला का आयोजन ।

सैंट्रल एकेडमी स्कूल कोटडा अजमेर के संयुक्त तत्वावधान में मस्ती की पाठशाला का आयोजन ।

Spread the love

भारत विकास परिषद अजयमेरू शाखा अजमेर एवं सैंट्रल एकेडमी स्कूल कोटडा अजमेर के संयुक्त तत्वावधान में मस्ती की पाठशाला का आयोजन ।
भारत विकास परिषद अजयमेरू शाखा अजमेर एवं सैंट्रल एकेडमी स्कूल कोटडा अजमेर के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित समर कैम्प में आज रविवार को प्रातः मस्ती की पाठशाला का आयोजन किया गया । कार्यक्रम का शुभारंभ भारत माता , सरस्वती माता व स्वामी विवेकानंद जी के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता भारत विकास परिषद अजमेर जिला अध्यक्ष दिलीप पारीक ने की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सैंट्रल एकेडमी स्कूल के सचिव आरूष टी एन मिश्रा व शहर समन्वयक डाक्टर सुरेश ने गाबा रहे ।
समर कैंप प्रभारी अनुपम गोयल ने बताया कि भारत विकास परिषद अजयमेरू शाखा एवं सैंट्रल एकेडमी स्कूल द्वारा 16 मई से 21 जून तक समर कैम्प का आयोजन किया जा रहा है । समर कैम्प में प्रत्येक रविवार को विभिन्न प्रकार के आयोजन किये जायेगे । इसी क्रम मे आज मस्ती की पाठशाला का आयोजन आल इन वन योगा ध्यान कैन्द्र के महिंद्र भंडार, निकीता जैन के सहयोग से किया गया। लोक कला संस्थान के संजय सेठी के द्वारा रंग भरो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । यह आयोजन इस उम्र के लोगों के लिए था एवं सभी के लिए निशुल्क रखा गया । इस मे सभी को विभिन्न प्रकार के गेम्स भी खिलाएं गये । सभी को अपना बचपन याद आ गया । मस्ती की पाठशाला में डांस, योगा, जूम्बा, विभिन्न प्रकार के गेम्स, शतरंज, निशाने बाजी, रिंग आदि का सभी ने लुत्फ लिया ।
शाखा संरक्षक सतीश बंसल ने बताया कि शाखा द्वारा इस प्रकार के आयोजन समय समय पर होते रहे हैं इससे बच्चों का शारीरिक व मानसिक विकास होता है और बच्चों में तनाव नहीं रहता है बच्चों में शैक्षणिक विकास के साथ साथ शारीरिक विकास भी आवश्यक है । शाखा के द्वारा मस्ती की पाठशाला का आयोजन प्रत्येक महीने के दुसरे व चौथे रविवार को शहर के विभिन्न क्षेत्रों में करवाए जायेंगे ।
आज के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भारत विकास परिषद अजमेर जिला अध्यक्ष दिलीप पारीक ने बताया कि इस प्रकार के आयोजन बच्चों व युवाओं में ऊर्जा लाते हैं पिछले दो वर्ष करोना काल में सभी बच्चे घरों से बहार नहीं निकले, स्कूल भी आनलाइन रही इससे बच्चों का शारीरिक विकास रूक सा गया । इस प्रकार के आयोजन से बच्चों को अपनी दो साल से रूकी प्रतिओ को तराशने का अवसर प्राप्त होगा ।
आज के मुख्य अतिथि सैंट्रल एकेडमी स्कूल के सचिव आरूष टी एन मिश्रा ने बताया की इस तरह के आयोजन से बच्चों को अपनी प्रतिभा को निखारने का मौका मिलता है । स्कूल द्वारा इस तरह के आयोजन समय समय पर होते आ रहे हैं ।
शाखा अध्यक्ष हनुमान गर्ग ने बताया कि आज के आयोजन का उद्देश्य सभी शहर वासियों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए किया गया है लोग आजकल अपने व्यवसायिक व घरेलू कामों में इतने व्यस्त हो गये है कि उन्हें अपने शरीर की चिंता नहीं रही । व्यक्ति को अपने शरीर को संतुलित बनाए रखने के लिए शारीरिक व्यायाम व इस प्रकार की गतिविधिया रोजाना करनी चाहिए ।
शाखा सचिव अशोक टांक ने बताया कि समर कैम्प में महिला के लिए निशुल्क कुकीज़ क्लास व योग शिविर का आयोजन भी जुन माह में शाखा द्वारा कराया जायेगा ।
आज के कार्यक्रम में अजय सिंह राजपूत, आलोक मिश्रा, ब्रिजेश माथुर, रमेश सैनी, जितेन्द्र जी, राजवीर सिंह, संदीप मुंदड़ा, राजेश अग्रवाल, आरज़ू , रश्मि गोक्टे, फातीमा अहमद, भारती कुमावत आदि शाखा सदस्यों की सहभागिता रही ।

You may have missed