KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » चुप्पी तोड़ो खुलकर बोलोबालिकाओं को दी गई स्वच्छता प्रबन्धन की जानकारी

चुप्पी तोड़ो खुलकर बोलोबालिकाओं को दी गई स्वच्छता प्रबन्धन की जानकारी

Spread the love

चुप्पी तोड़ो खुलकर बोलो
बालिकाओं को दी गई स्वच्छता प्रबन्धन की जानकारी

अजमेर, 03 अगस्त।चुप्पी तोड़ो खुलकर बोलो अभियान के अन्तर्गत बुधवार को स्वास्थ्य प्रबन्धन के सम्बन्ध में बालिकाओं को जानकारी दी गई।
महिला शान्ति केन्द्र की प्रबन्धक टीनू ने बताया कि महिला अधिकारिता विभाग तथा जिला प्रशासन के तत्वाधान में चलाए जा रहे चुप्पी तोड़ो खुलकर बोलो अभियान के अन्तर्गत इंदिरा महिला शक्ति केन्द्र अजमेर की टीम ने सेंटर गल्र्स उच्च माध्यमिक विद्यालय का विजिट किया। इसमें इंदिरा महिला शक्ति केन्द्र द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी के साथ बालिकाओं को उनके कैरियर एवं शिक्षा संबंधी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया गया। इसी के साथ महिला अधिकारिता विभाग एवं जिला प्रशासन की ओर से चलाए जा रहेचुप्पी तोड़ो खुलकर बोलो अभियान के तहत बालिकाओं को माहवारी स्वच्छता प्रबंधन के बारे में जानकारी दी गई। माहवारी से संबंधित समाज में व्याप्त भ्रांतियों को दूर करने पर चर्चा की गई। माहवारी से संबंधित वैज्ञानिक तथ्यों को बालिकाओं के साथ साझा किया गया।इस कार्यक्रम से लगभग 450 बालिकाओं को लाभान्वित किया गया।
इस अवसर पर विधिक काउंसर संध्या सिंह तथा सोशल काउंसलर श्री सज्जन प्रजापति शामिल रहे। संजीत सिंह आईपीई ग्लोबल से प्रोग्राम कॉर्डिनेटर अजमेर में चुप्पी तोड़ो खुल कर बोलो अभियान के बारे मे बताया।

You may have missed