KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » गोला-बारूद से भरे सेना के ट्रक में लगी आग:उदयपुर में बीच हाईवे पर हुए धमाके, दोनों ओर लगा 30 किमी. लंबा जाम

गोला-बारूद से भरे सेना के ट्रक में लगी आग:उदयपुर में बीच हाईवे पर हुए धमाके, दोनों ओर लगा 30 किमी. लंबा जाम

Spread the love

गोला-बारूद से भरे सेना के ट्रक में लगी आग:उदयपुर में बीच हाईवे पर हुए धमाके, दोनों ओर लगा 30 किमी. लंबा जाम

उदयपुर

उदयपुर में गोगुंदा-पिंडवाड़ा हाईवे पर शुक्रवार देर शाम 6.20 बजे सेना के एक ट्रक में आग लग गई है। आग के बाद ट्रक में ब्लास्ट होने लगे। हाईवे पर ट्रैफिक रोक दिया गया था। ट्रक में ड्राइवर समेत दो जवान सवार थे। ट्रक में गोला-बारूद और हथियार थे। करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद रात साढ़े 8 बजे आग पर काबू पाया गया।
घटना उदयपुर से करीब 50 किलोमीटर पहले थामला वेरी बेकरिया थाना सर्किल के पास हाईवे पर हुई। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। वहीं, ट्रक में रह-रहकर हुए धमाकों के कारण आसपास के लोग सहम गए थे। दूर से ही आग की लपटें नजर आ रही थी।
दरअसल, पिंडवाड़ा की ओर से करीब 24 से ज्यादा ट्रक उदयपुर आ रहे थे। अचानक काफिले में शामिल एक ट्रक में आग लग गई। ट्रक में ड्राइवर समेत कुल 2 जवान थे। दोनों ही सुरक्षित हैं। फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी मौके पर पहुंची थी।

BSF ने पूरे इलाके को अपने कब्जे में लिया
BSF ने पूरे इलाके को अपने कब्जे में ले लिया था। BSF के कई अफसर पल-पल की अपडेट मुख्यालय को देते रहे। 40 जवान मौके पर तैनात किए गए थे। 5 थानों के अधिकारी भी पहुंच गए थे।

दो घंटे तक हाईवे बंद रहा

BSF अफसरों ने दो घंटे तक हाईवे को दोनों तरफ से बंद रखने के निर्देश दिए थे। विस्फोटक ज्यादा होने से अफसरों ने ट्रक के पास से रेस्क्यू के लिए मना कर दिया था।

15-15 किमी लंबा जाम लगा

गोगुन्दा के तहसीलदार रवींद्र सिंह ने बताया कि ट्रक में कुछ ज्वलनशील पदार्थ था। रात करीब 8.45 बजे उदयपुर- पिंडवाड़ा फोरलेन हाईवे फिर से चालू कर दिया गया। हाईवे पर दोनों ओर 15-15 किमी लंबा जाम लग गया था।
उदयपुर कलेक्टर ताराचंद मीणा ने कहा- ट्रक में लगी आग पर रात 8.30 बजे काबू पा लिया गया। कारणों के बारे में जांच करवा रहे हैं।

सेना ने आग के कारणों की जांच के लिए बनाई कमेटी
सेना के पीआरओ कर्नल अमिताभ शर्मा ने बताया कि गाड़ी में लगी आग के लिए जांच कमेटी बना दी गई है। सेना का कॉनवॉय (जवानों का दल) जा रहा था। काफिले के एक वाहन में आग लगी। वाहन में मौजूद सभी जवान तत्काल वाहन से दूर चले गए थे। किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है। स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। सेना की क्यूआर टीम भी मौके पर पहुंच गई थी।

You may have missed

Skip to content