KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » सम्भाग मुख्यालय को छोड़कर शहरी क्षेत्रों एवं औद्योगिक इकाई/ क्षेत्रों में बिजली कटौती का शेड़यूल तय

सम्भाग मुख्यालय को छोड़कर शहरी क्षेत्रों एवं औद्योगिक इकाई/ क्षेत्रों में बिजली कटौती का शेड़यूल तय

Spread the love

सम्भाग मुख्यालय को छोड़कर शहरी क्षेत्रों एवं औद्योगिक इकाई/ क्षेत्रों में बिजली कटौती का शेड़यूल तय

         अजमेर, 22 दिसम्बर। रबी की फसल के लिए विद्युत मांग में अप्रत्याशित बढ़ोतरी एवं उपलब्धता में कमी को देखते हुए राजस्थान ऊर्जा विकास निगम ने कटौती का शेड़यूल तय किया है।
         अजमेर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक एन.एस. निर्वाण ने बताया कि डिस्कॉम क्षेत्र के 11 जिलों में सम्भाग मुख्यालय को छोड़कर सभी म्यूनिसिपल क्षेत्रों एवं औद्योगिक क्षेत्रों में कटौती की जाएगी। सभी नगर परिषद, नगर पालिका क्षेत्रों (सम्भाग मुख्यालय को छोड़कर) में यह कटौती की जाएगी। नगरपालिका कस्बों एवं गाँवो में 1 घंटे, जिला मुख्यालय (संभाग मुख्यालय को छोड़कर) में 1 घंटे कटौती की जाएगी। इसके अतिरिक्त औद्योगिक इकाई/ क्षेत्रों जिनका भार 125 केवीए से अधिक है वहा 3 घंटे उनकी बिजली की मांग को 50 प्रतिशत तक सीमित किया जाएगा।

यह रहेगा बिजली कटौती का शेड़यूल
प्रबंध निदेशक श्री निर्वाण ने बताया कि 5 हजार से अधिक आबादी वाले नगरपालिका कस्बों और गाँवो में प्रातः 6:30 से 7:30, जिला मुख्यालयों (संभागीय मुख्यालयों को छोड़कर) में प्रातः 7:30 से 8:30 बिजली कटौती की जाएगी। औद्योगिक इकाई/ क्षेत्रों में जिनका विद्युत भार 125 केवीए से अधिक है वहा शाम 5:00 से 8:00 बजे तक बिजली की मांग को 50 प्रतिशत तक सीमित किया जाएगा।
श्री निर्वाण ने बताया कि इस दौरान आपातकालीन सेवाएं जैसे जलापूर्ति, अस्पताल, ऑक्सीजन प्लांट तथा मिलिट्री सेवा पावर कट से मुक्त रहेगी। प्रबंध निदेशक श्री निर्वाण ने उपभोक्ताओं से अपील करते हुए कहा कि अभी रबी की फसल मौसम है इसलिए किसानों को बिजली की ज्यादा आवश्यकता है। इसलिए आप सभी से निवेदन है कि बिजली का अपव्यय नही करे।

You may have missed

Skip to content