KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » नए साल पर जश्न मनाने पहाड़ों पर उमड़े पर्यटक, मनाली में लगा लंबा जाम

नए साल पर जश्न मनाने पहाड़ों पर उमड़े पर्यटक, मनाली में लगा लंबा जाम

Spread the love

नए साल पर जश्न मनाने पहाड़ों पर उमड़े पर्यटक, मनाली में लगा लंबा जाम

नए साल के आगमन के बीच मनाली में भारी जाम देखने को मिल रहा है. तस्वीरों में भी देखा जा सकता है कि किस तरह मनाली की सड़क गाड़ियों से भरी हुई है. वहीं, कुल्लू में भी पर्यटकों की भारी तादाद देखने को मिली है. इसके अलावा गोवा और धर्मशाला में भी कुछ ऐसा ही नजारा है और शिमला शहर में हर दिन 3000 वाहन की एंट्री हो रही है.

नई दिल्ली,
नया साल दस्तक देने के लिए तैयार है और इस समय उत्तर भारत के लगभग सभी हिल स्टेशनों पर सैलानियों की भारी भीड़ है. शिमला, कुल्लू, मनाली.. हर जगह भारी भीड़ है. सिर्फ पर्यटक स्थल ही नहीं बल्कि मंदिरों में भी भीड़ बढ़ गई है. वैष्णो देवी मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ी है. कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए तैयारियां की जा रही हैं.

इस बीच मनाली में भारी जाम देखने को मिल रहा है.तस्वीरों में भी देखा जा सकता है कि किस तरह मनाली की सड़क गाड़ियों से भरी हुई है. वहीं, कुल्लू में भी पर्यटकों की भारी तादाद देखने को मिली है. इसके अलावा गोवा और धर्मशाला में भी कुछ ऐसा ही नजारा है और शिमला शहर में हर दिन 3000 वाहन की एंट्री हो रही है.

वैष्णो देवी धाम में भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के इंतजाम बढ़ा दिए गए हैं. यात्रियों की सुरक्षा के लिए यहां पूरे इंतजाम किए गए हैं. निगरानी और भीड़ प्रबंधन के उद्देश्य से यात्रा ट्रैक और श्री माता वैष्णो देवी भवन पर 500 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. प्रत्येक तीर्थयात्री को रेडियो फ्रीक्वेंसी पहचान पत्र (RFID) जारी किया जा रहा है. बिना कार्ड के किसी भी श्रद्धालु को यात्रा नहीं करने दिया जा रहा है. बेहतर भीड़ प्रबंधन के लिए यात्रियों की आवाजाही पर नजर रखने के लिए आरएफआईडी कार्ड अनिवार्य कर दिया गया है..

Skip to content