KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय क्रिश्चियनगंज अजमेर का वार्षिकोत्सव व पारितोषिक वितरण समारोह आज विद्यालय प्रांगण में आयोजित

राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय क्रिश्चियनगंज अजमेर का वार्षिकोत्सव व पारितोषिक वितरण समारोह आज विद्यालय प्रांगण में आयोजित

Spread the love


राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय क्रिश्चियनगंज अजमेर का वार्षिकोत्सव व पारितोषिक वितरण समारोह आज विद्यालय प्रांगण में आयोजित किया गया।
वार्षिकोत्सव समारोह के मुख्य अतिथि श्री महेंद्र सिंह रलावता (वरिष्ठ कांग्रेस नेता),अध्यक्ष श्री गजेंद्र सिंह रलावता (पार्षद व पूर्व आयुक्त नगर निगम),विशिष्ट अतिथि श्री मुकेश सिंह जी व श्री दीनदयाल जी रहे।
कार्यक्रम में विद्यालय प्रधानाचार्य श्रीमती राजेश्वरी किशनानी द्वारा अतिथियों का स्वागत अभिनंदन किया गया अतिथियों को पुष्पगुच्छ भेंटकर व साफा बंधन कर राजस्थानी परंपरा अनुसार स्वागत किया गया ।
कार्यक्रम में विद्यालय की छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम देशभक्ति गीत प्रस्तुत किए गए जिस पर विद्यालय की छात्राओं व पधारे हुए अतिथियों ने उत्साह वर्धन करते हुए खूब तालियां बजाई ।
समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में यथा शैक्षिक, सह शैक्षिक, खेलकूद, अनुशासन में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली छात्राओं को पारितोषिक व प्रमाण पत्र प्रदान कर उत्साहवर्धन किया गया।
इस अवसर पर विद्यालय में भामाशाह को प्रेरित करने व विद्यालय में सहयोग करने वाले तथा भामाशाहों का व उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम व अन्य शैक्षिक गतिविधियों में अपना उत्कृष्ट योगदान देने वाली शिक्षिकाओं को भी प्रमाण पत्र व स्मृति चिन्ह प्रदान किये गए।
समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में छात्राओं को मार्गदर्शन प्रदान करते हुए श्री महेंद्र सिंह रलावता ने कहा कि राज्य सरकार बालिका शिक्षा को बढ़ाने के लिए कृत संकल्पित है विभिन्न प्रकार की योजनाएं राजस्थान सरकार द्वारा बालिका शिक्षा व महिलाओं के लिए चलाई जा रही है इन सारी योजनाओं को प्रचारित कर इनका लाभ बालिकाओं व महिलाओं को लेना चाहिए, शिक्षा के क्षेत्र में राजस्थान सरकार द्वारा किए गए विभिन्न क्रांतिकारी परिवर्तनों को बताते हुए श्री रलावता ने कहा कि राजस्थान सरकार राजस्थान को शिक्षा के क्षेत्र में देश में अग्रणी स्थान में लाने के लिए प्रयासरत है। विद्यालय विकास के लिए उन्होंने सदैव तत्पर रहते हुए किसी भी प्रकार के कार्य के लिए सहायता का आश्वासन दिया। इस अवसर पर श्री महेंद्र जी रलावता ने आत्मरक्षा प्रशिक्षण में प्रशिक्षित बालिकाओं को पारितोषिक के रूप में अपनी ओर से ₹2000 की राशि भी भेंट की।
श्री गजेंद्र सिंह रलावता ने अध्यक्षीय उद्बोधन में विद्यालय की छात्राओं द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रम की सराहना करते हुए विद्यालय परिवार को व विद्यालय के भामाशाहों को धन्यवाद ज्ञापित किया तथा विद्यालय विकास हेतु उनके सहयोग के लिए हमेशा तैयार रहने को आश्वस्त किया।
विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती राजेश्वरी किशनानी ने विद्यालय का वर्ष भर का प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए विभिन्न क्षेत्रों में विद्यालय के छात्राओं द्वारा प्राप्त किए गए उत्कृष्ट परिणामों व उपलब्धियों को बताते हुए राज्य सरकार की मंशानुरूप विद्यालय में बालिकाओं के सर्वांगीण विकास के लिए कृत संकल्पित होने का संकल्प विद्यालय परिवार की ओर से दौहराया ।
इस अवसर पर बड़ी संख्या में अभिभावक भी उपस्थित रहे।
कार्यक्रम का सफल संचालन श्रीमती मीनाक्षी शर्मा व्याख्याता व श्रीमती काजल खत्री अध्यापिका द्वारा किया गया।।
कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की उप प्रधानाचार्य श्रीमती सुनंदा झा ने पधारे हुए सभी अतिथियों,अभिभावकों व भामाशाहों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

You may have missed

Skip to content