KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » अशोक गहलोत की ओर से 811वें उर्स पर अजमेर स्थित ख्वाजा साहब के आस्ताने पर बुधवार को चादर पेश की गई।

अशोक गहलोत की ओर से 811वें उर्स पर अजमेर स्थित ख्वाजा साहब के आस्ताने पर बुधवार को चादर पेश की गई।

Spread the love

जयपुर/अजमेर, 25 जनवरी। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की ओर से सूफी संत हजरत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के 811वें उर्स पर अजमेर स्थित ख्वाजा साहब के आस्ताने पर बुधवार को चादर पेश की गई।
राजस्थान वक्फ बोर्ड अध्यक्ष डॉ. खानू खान बुधवाली ने दरगाह में जियारत कर मुख्यमंत्री की ओर से चादर पेश की। इस अवसर पर पूर्व मंत्री श्रीमती नसीम अख्तर इन्साफ एवं श्री हाजी कय्यूम खान भी उपस्थित रहे। श्री सैय्यद वाहिद अंगारा चिश्ती ने चादर पेश करवाई।
श्री बुधवाली ने दरगाह में मुख्यमंत्री श्री गहलोत का पैगाम पढ़ा। मुख्यमंत्री ने अपने पैगाम में कहा कि हिन्दुस्तान की सरजमीं को हजरत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती गरीब नवाज जैसे ओलियाओं ने हमेशा खुदाई खिदमत और रुहानी तालीमात से दुनिया को फैजयाब किया है। गरीब नवाज ने समाज के कमजोर, गरीब और बेसहारा लोगों की खिदमत करने, एक-दूसरे के साथ आपसी भाईचारा कायम रखने, मुल्क की बेहबूदी और परवर दिगार की इबादत करने पर जोर दिया।
श्री गहलोत ने कहा कि ख्वाजा गरीब नवाज जैसी अजीमुश्शान हस्ती के आस्ताने पर न सिर्फ हिन्दुस्तान बल्कि दुनिया के दीगर मुल्कों से जायरीन उर्स के मौके पर अकीदत के साथ अपनी मन्नत लेकर तशरीफ लाते हैं। मुझे उम्मीद है उर्स मुबारक के मौके पर आने वाले तमाम जायरीन गरीब नवाज की रूहानी तालीमात हासिल कर अमन, चैन, खुशहाली और भाईचारे का पैग़ाम दूर-दूर तक फैलाएंगे।

मुख्यमंत्री ने उर्स मुबारक के मौके पर यहां तशरीफ लाने वाले तमाम जायरीन का इस्तकबाल करते हुए उर्स की कामयाबी के लिए दुआ की।

Skip to content