KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » आज का राशिफल व पंचांग

आज का राशिफल व पंचांग

Spread the love

************************

28 जनवरी, 2023, शनिवार

===================

आज और कल का दिन खास 

*************************

28 जनवरी, 1835 को पश्चिम बंगाल में कलकत्ता मेडिकल कॉलेज की शुरुआत हुई।

29 जनवरी 2023 : मासिक दुर्गा अष्टमी कल।

आज का राशिफल

****************

28 जनवरी, 2023, शनिवार

===================

मेष : आज छात्र अपने प्रयासों में सुस्त हो सकतें हैं और वे नई योजनाओं पर अमल करने के लिए पूर्ण रूप से तैयार नहीं हो पाएंगे। व्यवसायी और नौकरीपेशा जातक आज अधिक सफल रूप से सामने आएंगे। आपको अपने करियर की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए नए संपर्क और दोस्त बनाने होंगे। नए व्यवसाय के अवसर आपके लिए तैयार हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। 

वृष : व्यावसायिक एव व्यापारिक संदर्भ में आज आपके लिए नए संपर्क बनाने का अनुकूल समय है। पूर्व के चले आ रहे प्रेम सम्बन्ध और परिपक्व हो सकतें हैं। कुछ जातकों के जीवन में प्रेम आज दस्तक दे सकता है। किसी बात को लेकर पारिवारिक संबंधों में खटास आ सकती है। विवाहित जोड़े पितृत्व मार्ग की ओर कदम बढ़ा सकतें हैं। आप में से कुछ संतान के विकास और खुशी का आनंद लेंगे। बुजुर्गों को असुविधा का सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन : पारिवारिक यात्राएं आनंद से भरी होंगी। अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए आज अच्छा दिन है। पारिवारिक आय में सुधार होगा और बच्चे शैक्षणिक मोर्चे पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगें। परिवार में कुछ सुखद घटनाएं घट सकती हैं। माता की संपत्ति के पक्ष में कानूनी मुद्दे कुछ गति प्राप्त कर सकते हैं। व्यापार में हालात सामान्य रहेंगें। आय में अनियमितता के कारण कुछ परेशानी हो सकती है। दांतों से जुड़ी दिक्कतें आपको परेशान कर सकती हैं। किसी नए व्यक्ति के साथ या ऐसे माहौल में जिसके साथ आप परिचित नहीं हैं, भोजन करते समय सावधान रहें।

 कर्क : अनुसंधान क्षेत्र से संबंधित लोगों को अपने शुभ भविष्य हेतु योजनाओं पर पुन: विचार करना श्रेष्ठ रहेगा। प्रेम संबंधों में लिप्त जातक अपने साथी की भावनाओं को पूर्ण रूप से महसूस कर पाएंगे। नौकरी चाहने वालों को सफल होने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने पड़ सकते हैं। रिश्तेदारों से मिलने के लिए यह अच्छा समय है। वयोवृद्ध जोड़े अपने साथी के दृष्टिकोण से परेशान होंगे और उनसे  समर्थन की उम्मीद करेंगे। मानसिक रूप से आप परेशान हो सकते हैं। आपको विदेश यात्रा का अचानक मौका मिल सकता है।

सिंह : विदेशी व्यापार संबंधित सौदों को अंतिम रूप देने के लिए यात्रा की योजना बनेगी। आपको अपने विदेशी संपर्कों से लाभ प्राप्त होने की प्रबल संभावना है। किन्तु अचानक वित्तीय संकट सतह पर आ सकता है। आपका भागीदार आपकी अशांति का स्रोत होगा। अपने मिजाज और संयम पर नियंत्रण रखें। अपनी नियमित दिनचर्या का पालन करें। हालांकि, पारिवारिक सदस्यों की गंभीर टिप्पणियां स्वाभाविक रूप से आपको परेशान कर सकती हैं। 

कन्या : आपकी संचार क्षमता आज हमेशा की तरह उच्च स्तर पर है। अत: किसी भी नए उद्यम के लिए एक अच्छा समय है। आज आप अधिकांश उपक्रमों का सफलतापूर्वक प्रबंधन कर पाएंगे। आज नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे। आपका पारिवारिक-जीवन थोड़ा समस्याग्रस्त हो सकता है। आप दुखी हो सकते हैं और अपने बच्चों के कारण चिंतित रह सकते हैं। इन सब समस्याओं के बीच आपका जीवनसाथी बहुत स्नेही और प्यार करने वाला होगा जो आपको तनावों से उबरने के लिए नैतिक समर्थन प्रदान करेगा।

तुला : चिकित्सा और व्यर्थ व्यय आपके बजट को असंतुलित कर सकते हैं। आपके परिवार के सदस्यों (विशेषकर आपके बच्चों) का स्वास्थ्य काफी चिंता का कारण हो सकता है। आपको अपने स्वयं के उत्तेजित स्वभाव को दूर करने की कोशिश करनी चाहिए और अपने परिवार के सदस्यों के भावनात्मक प्रकोपों का सामना चतुराई से करना चाहिए। आपके कुछ दुश्मन आपको आपके व्य्यावासयिक क्षेत्र में परेशानी दे सकते हैं। आपको अपने व्यवसाय के सिलसिले में दूर के स्थान पर जाना पड़ सकता है, किन्तु यह यात्रा फलहीन हो सकती है।

वृश्चिक : व्यापार आदि से जुड़े लोग आज अपने कार्यक्षेत्र में उत्कृष्ट प्रगति करेंगे। आपको अपने दोस्तों से लाभ मिल सकता है और सरकारी अफसर आपकी मदद कर सकतें हैं। आपको आने वाले दिनों में आपकी कमाई बहुत बढ़ जाएगी और आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ होगा। नए अधिग्रहण भी संभव हैं। आपका जीवनसाथी और बच्चे आपकी ख़ुशी का स्रोत होंगे।  हालांकि आपकी माँ का स्वास्थ्य थोड़ा प्रभावित हो सकता है। आपकी सामाजिक स्थिति में उन्नति और आपकी लोकप्रियता में बढ़ोतरी संभव है।

धनु : व्यावसायिक और आर्थिक सन्दर्भ में आज आप कुछ निराशा का अनुभव कर सकतें है। आपके दुश्मन आपके लिए मुसीबतें खड़ी कर सकते हैं। आपकी आय कम हो सकती है और आपके निवेश ठहराव के चरण में जा सकते हैं। इस अवधि के दौरान व्यवसाय के संबंध में यात्रा उचित फल नहीं देगी। आपको शीघ्र पैसा कमाने की योजनाओं में निवेश करने से बचना चाहिए। दोस्त मददगार नहीं रहेंगे, इसलिए आपको कमिटमेंट करने से पहले दो बार सोचना श्रेयकर रहेगा। आपकी संतान का स्वास्थ्य चिंता का विषय हो सकता है। चिकित्सा और अन्य व्यर्थ व्यय आपकी बचत को क्षीण कर सकतें हैं।

मकर : आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि आपके गुप्त शत्रु आपकी छवि को धूमिल करने के लिए सक्रिय रूप से आपके खिलाफ काम करेंगे। आपको सावधान रहना चाहिए अन्यथा आपको भारी आर्थिक और व्यावसायिक नुकसान का सामना करना पद सकता है। आप इस अवधि के दौरान अच्छी भौतिक समृद्धि का आनंद लेंगे और आपके पेशे के संबंध में कुछ यात्राएं हो सकती हैं। किन्तु आपके परिवार के सदस्यों के साथ संबंध तनाव में आ सकते हैं और आप इसका दुष्परिणाम भुगत सकते हैं।

कुंभ : शिक्षण से जुड़े जातकों की अच्छी प्रगति संभव है। रुचि के विषयों में आपका ज्ञान बढ़ेगा। आप छात्र शिक्षा क्षेत्र में चमकेंगे और नवीन तरीकों से समस्याओं को सुलझाने की अपनी विशेष प्रतिभा के लिए पहचान हासिल करेंगे। व्यवसाय क्षेत्र में, आप प्रशंसा प्राप्त करेंगे और अच्छा उत्थान या पदोन्नति भी प्राप्त कर सकते हैं। आपकी लोकप्रियता बहुत बढ़ जाएगी। आपकी आमदनी बढ़ेगी जबकि आपके खर्च घटेंगे। बचत आपके आत्मविश्वास-स्तर को बढ़ावा देगी। आपका पारिवारिक-जीवन आरामदायक और सुखद रहेगा। आपका जीवनसाथी बहुत प्यार करने वाला और देखभाल करने वाला होगा।

मीन : यह अधिक अनुकूल अवधि नहीं है। स्वास्थ्य के संदर्भ में आप कुछ पुरानी बीमारियों से प्रभावित हो सकतें हैं या आपको किसी प्रकार का शारीरिक कष्ट झेलना पड़ सकता है। गुप्त रोग और पाचन संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो सकती है। आर्थिक सन्दर्भ में धन की रुकावट आपके असंतोषजनक का कारण हो सकती है। कार्यस्थल पर प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए आपको कृतसंकल्प रहने की आवश्यकता है। एक एजेंट के रूप में,  प्रॉपर्टी-डीलर, सर्वेक्षक, कर-सलाहकार या औद्योगिक सलाहकार के रूप में आप अतिरिक्त आय अर्जित कर सकते हैं। काम के दबाव का सामना करने के लिए परिवार के सदस्यों के साथ अपनी दिनचर्या से छुट्टी या ब्रेक का आनंद लें।

You may have missed

Skip to content