KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » मालासेरी में उमड़ा सैलाब, प्रधानमंत्री मोदी पहंुचे उदयपुर, देवनारायण भगवान के अवतरण महोत्सव में हो रहे है शामिलभीलवाड़ा,

मालासेरी में उमड़ा सैलाब, प्रधानमंत्री मोदी पहंुचे उदयपुर, देवनारायण भगवान के अवतरण महोत्सव में हो रहे है शामिल
भीलवाड़ा,

Spread the love

मालासेरी में उमड़ा सैलाब, प्रधानमंत्री मोदी पहंुचे उदयपुर, देवनारायण भगवान के अवतरण महोत्सव में हो रहे है शामिल
भीलवाड़ा,
भीलवाड़ा जिले के मालासेरी में भगवान देवनारायण के 1111 वें अवतरण महोत्सव को लेकर मालासेरी में उत्साह का माहौल बना हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उदयपुर के डबोक हवाई अडा पहुंच चुके है। वहां से हेलीकाॅप्टर से मालासेरी पहुंचेगें। यहां पर धर्मसभा प्रांरभ हो चुकी है। श्रीविष्णु महायज्ञ का आयोजन भी हो रहा है। आज सुबह मन्दिर पर कलश शिखर भी पुजारी हेमराज पोसवाल की अगुवाई में चढ़ाया गया।
प्रधानमंत्री मोदी साढे ग्यारह बजे मालासेरी पहुंचेगें। यहां उनका महायज्ञ में आहुति देने के साथ ही भगवान देवनारायण का दर्शन कर आर्शिवाद लेने व धर्मसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है। धर्मसभा प्रांरभ हो चुकी है। सवाईभोज के महंत सुरेश दास व मालासेरी मन्दिर के पुजारी हेमराज पोसवाल की मौजूदगी में शुरू हुई धर्मसभा में प्रसिद्व भगजन गायक प्रकाश माली देवनारायण भगवान के भजनों की प्रस्तुति दे रहे है। मंच पर केन्द्रिय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल व भाजपा की राष्टीय अध्यक्ष अलका गुर्जर भी मौजूद है। प्रधानमंत्री धर्मसभा में देवनारायण काॅरिडोर अथवा देवनारायण सर्किट की घोषणा कर सकते है।
सुबह से ही देश भर से हजारों की तादाद में लोगों का पहुंचना अभी तक जारी है। आयोजकों की ओर से तीन लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था की है। रात को यहां रात्रि जागरण के कार्यक्रम में भी हजारों लोग पहुंच गये है। सुबह से ही उन सभी के लिए सामूहिक पंगत लगाकर प्रसादी का कार्यक्रम शुरू किया गया है।
यहां मालासेरी मन्दिर विकास समिति के तत्वावधान में आयोजित इस कार्यक्रम को लेकर गुर्जर समाज के साथ भाजपा खेमे में भी उत्साह देखा जा रहा है। देवनारायण भगवान के प्रति अपनी आस्था प्रकट करने के लिए गावों से आने वाले महिला पुरूष बगडावत के भजन गाते हुए पहंुच रहे है। विभिन्न रास्तों से ऐसे समूह देखे जा रहे है। यहां पर पुलिस व प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता बंदोबश्त होने के कारण लोगों को जरूर कुछ परेशानी हुई पर बाद में आपसी समझाईश से सबको व्यवस्थित कर दिया गया।

Skip to content