KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » शाहरुख खान वाकई एक शानदार बिजनेसमैन,,एक तीर से कई निशाने साधे,,

शाहरुख खान वाकई एक शानदार बिजनेसमैन,,
एक तीर से कई निशाने साधे,,

Spread the love

शाहरुख खान वाकई एक शानदार बिजनेसमैन,,
एक तीर से कई निशाने साधे,,
दुनिया को बेवकूफ बनाकर भी खूब दौलत कमाई जा सकती है,

पठान,,,इन दिनों भारत में और बाकी पूरी दुनिया में हिंदी फिल्मों के शौकीन लोगों में एक चर्चा बड़े जोरों से चल रही है और वह है शाहरुख खान की पठान मूवी के बॉयकॉट के बारे में लेकिन जिस हिसाब से शाहरुख खान की फिल्म पठान ने बॉक्स ऑफिस पर 3 दिन में 400 करोड रुपए की कमाई की है उसने बॉक्स ऑफिस की अभी तक के कई सारे रिकॉर्ड तोड़ डालें और यह बात बताती है कि शाहरुख खान एक वाकई जबरदस्त बिजनेसमैन है।
पठान मूवी देखने पर कहीं भी ऐसा जोश और जज्बा देशभक्ति का नहीं जागता कि हमें लगे कि हम इसे बॉयकॉट के बावजूद क्यों देखने आए और बॉयकॉट करने वाले भी यदि देखे तो मात्र 2 सेकंड के दीपिका पादुकोण के नारंगी कपड़ों की वजह से जो तथाकथित रूप से देश में बवंडर मचाया गया नारंगी यों के द्वारा उसने शाहरुख खान की फिल्म का नकारात्मक प्रचार इस हद तक कर डाला कि लोग उसे देखने पर मजबूर हो गए और फिक्शन यूएफओ,और डिजिटल माध्यमों के भरपूर प्रयोग से शाहरुख खान ने वाकई एक शानदार मूवी तो बनाई है लेकिन फिल्म देखने के बाद आपको ऐसा कुछ भी नहीं लगेगा कि यह फिल्म बायकॉट क्यों की जा रही थी ।और यदि हमने देख भी ली है तब भी कोई बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल नहीं हुई है।
शाहरुख खान ने मात्र 2 सेकंड का नारंगी कपड़ा पहना कर दीपिका पादुकोण को देश में एक स्क्रिप्टेड व्यू रचना रची गई, और इसका जबरदस्त विरोध करवाया गया कुछ लोगों को शायद इसमें बिल्कुल भी रूचि नहीं थी लेकिन तथाकथित रूप से पूर्व सुनियोजित तरीके से करवाए गए विरोध के कारण लोगों में अनजाने ही उत्सुकता उत्सुकता जाग उठी और यही कारण है कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर दौलत के ढेर लुटा रही है और शाहरुख खान की झोली भर रही है। इसके माध्यम से शाहरुख खान ने सेक्युलर वादियों के दिलो-दिमाग में अपनी जगह तो बना ही ली है साथ ही अपने पक्ष में बॉलीवुड में एक नई लॉबी भी तैयार कर ली है ।
दूसरा शाहरुख और सलमान खान का एक साथ पर्दे पर इमोशनल भावनात्मक अंदाज में इस फिल्म में आना एक तरह से देश के मुसलमानों को भी यह संदेश देता है कि एकता में ही बल है ।
तीसरा 2 सेकंड के नारंगी कपड़ों ने नारंगी ओके छिलके उतरवा दिए और शाहरुख खान को मुफ्त की पब्लिसिटी मिली वह भी जबरदस्त तरीके से और आज शाहरुख खान की झोली नोटों से भर चुकी है।
गौरतलब है कि पठान मूवी में ऐसा यादगार कुछ भी नहीं है ऐसा कुछ भी नहीं है कि इसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा अपनी फिल्म लाइब्रेरी में सजाया जाए परंतु शाहरूख खान ने बेहद शानदार तरीके से जिस भावनात्मक अंदाज में अपनी इस फिल्म का प्रमोशन और मार्केटिंग करवाई है वह वाकई काबिले तारीफ है और एक परफेक्ट बिजनेसमैन की रणनीति का हिस्सा है।
यदि बॉयकॉट करने वाली लॉबी भी इस फिल्म को देखें तो शायद वह अपना माथा पीट ले कि हमने बिना फिजूल ही इस हिंदी मूवी की पब्लिसिटी कर डाली जबकि इस फिल्म में ऐसा कुछ नहीं है।
वहीं आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा एक भावनात्मक संदेश देने वाली फिल्म थी लेकिन आमिर खान अपनी इस मूवी को इस तरह से पब्लिसिटी करवाने में नाकामयाब रहे जिस तरह से शाहरुख खान ने अपनी पठान मूवी की पब्लिसिटी करवाई है। शाहरुख खान की जीवन में मात्र 2 सेकंड का एक नारंगी कपड़ा किस कदर खुशियों की बहार लाया है यह सोच सोच कर शाहरुख खान गदगद हो रहे होंगे और अपनी दक्षिण एशिया के साथ-साथ विश्व की फिल्म इंडस्ट्री में जबरदस्त दाग और पहचान बनने का जश्न मना रहे होंगे और जिनके प्याज कटी है उनका क्या वह शायद इंतजार करेंगे फिर किसी ऐसी ही फिल्म की मार्केटिंग और पब्लिसिटी करने का भावनात्मक अंदाज में दुनिया को किस कदर बेवकूफ बनाया जा सकता है इसका खेल पठान मूवी के माध्यम से शानदार खेल खेला गया।

Skip to content