KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » आरपीएससी पेपर लीक में बड़ा खुलासा राम गोपाल मीणा का कबूलनामा,कई नोकरियो के पेपर दिए शेर सिंह मीणा को

आरपीएससी पेपर लीक में बड़ा खुलासा राम गोपाल मीणा का कबूलनामा,कई नोकरियो के पेपर दिए शेर सिंह मीणा को

Spread the love

आरपीएससी पेपर लीक में बड़ा खुलासा

राम गोपाल मीणा का कबूलनामा,कई नोकरियो के पेपर दिए शेर सिंह मीणा को

RPSC की सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले में मुख्य सरगना भूपेन्द्र सारण को 40 लाख रुपए में पेपर बेचने वाले अनिल उर्फ शेरसिंह मीणा के सहयोगी रामगोपाल मीणा ने केवल यही पेपर लीक नहीं किया बल्कि दोनों ने कई नौकरियों के पेपर लीक किए हैं। पुलिस अब इसके साथ अन्य नौकरियों की भी लिस्ट तैयार कर रही है।
इस मामले में अनुसंधान कर रहे एडिशनल एसपी महेन्द्र पारीख ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी रामगोपाल मीणा पेशे से प्रॉपर्टी का काम करता है, जो शेरसिंह के साथ मिलकर यह कारनामा करता था। दोनों में कई साल से गहरी दोस्ती है। पेपर लीक से जुड़ी हर जानकारी रामगोपाल मीणा को पहले से होती थी और यह उसमें पूरी तरह सहयोग करता था।शेरसिंह का पूरा बिजनेस और उसके खाते रामगोपाल ही देखता था। पुलिस संभावना जता रही है कि सीनियर टीचर भर्ती से पहले भी इन्होंने अन्य सरकारी भर्तियों के पेपर लीक भी करवाए हैं। गौरतलब है एक दिन पहले रविवार रात उदयपुर पुलिस ने रामगोपाल को जयपुर से गिरफ्तार किया था। तब से ही इससे पेपर लीक मामले को लेकर गहनता से पूछताछ की जा रही है।

राजीव की जमानत खारिज, पेपर सॉल्व के लिए उपलब्ध कराया था रिसोर्ट

पेपर लीक मामले में भूपेन्द्र सारण के सहयोगी माने जाने वाले राजीव उपाध्याय की सोमवार को जमानत याचिका खारिज कर दी गई। कोर्ट ने इसका आधार यह माना कि राजीव द्वारा पेपर सॉल्व कराने के लिए जैन तीर्थ के पास पदमपुरा स्थित ग्रीन फील्ड रिसोर्ट में कमरा बुक कराया गया था। इस कमरे को गोपाल सारण और ओमप्रकाश के हवाले किया था। कोर्ट ने माना कि राजीव उपाध्याय को पेपर लीक की पूरी जानकारी थी, वह भूपेन्द्र सारण का बिजनेस पार्टनर भी है। इस दौेरान राजीव पत्नी आशा ज्योति दुबे और उसकी बहन कोर्ट में मौजूद थी।
पुलिस का अगला टारगेट शेरसिंह को पकड़ना है, जिससे कई बड़े राज खुलने की संभावना है। पुलिस अनिल उर्फ शेरसिंह को तलाशने के लिए जयपुर, बाडमेर सहित जालोर में लगातार दबिश दे रही है। इसी दबिश के दौरान ही पुलिस ने रामगोपाल को पकड़ा। शेरसिंह मीणा से ही भूपेन्द्र सारण ने 40 लाख रुपए में पेपर खरीदा था। बाद में यह पेपर अभ्यर्थियों को 5-5 लाख रुपए में बेचा गया।

एक लाख के इनामी आरोपी सुरेश ढाका ने लगाई अग्रिम जमानत याचिका

पेपर लीक मामले के मुख्य सरगना सुरेश ढाका पुत्र मांगीलाल ढाका निवासी जालोर ने अग्रिम जमानत याचिका लगाई है, इस पर सुनवाई मंगलवार को होगी। राज्य सरकार ने ढाका पर 1 लाख रुपए का और उदयपुर एसपी विकास शर्मा ने 25000 रुपए का ईनाम घोषित किया है। पेपर लीक में सहयोग करने वाले पूर्व में गिरफ्तार लूणाराम सारणा निवासी सांचोर की भी जमानत याचिका पर मंगलवार को सुनवाई होगी।

Skip to content