KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाली अंतर राज्य गैंग का नागौर पुलिस ने किया खुलासा : दो आरोपी गिरफ्तार

एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाली अंतर राज्य गैंग का नागौर पुलिस ने किया खुलासा : दो आरोपी गिरफ्तार

Spread the love

एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाली अंतर राज्य गैंग का नागौर पुलिस ने किया खुलासा : दो आरोपी गिरफ्तार
नागौर जिले के डीडवाना थाना पुलिस की टीम ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई कर विभिन्न बैंकों के 106 एटीएम कार्ड बरामद कर राजस्थान-हरियाणा में 48 वारदात करने वाली अंतर राज्य गैंग का खुलासा किया है।
थाना पुलिस ने थाना नारनौल जिला हिसार निवासी ठग बलवीर सांसी और थाना बुना जिला फतेहाबाद हरियाणा निवासी सनी कुमार सांसी को गिरफ्तार किया है।
एसपी राममूर्ति जोशी ने बताया कि आरोपियों के पास से एचडीएफसी बैंक के 14, एसबीआई बैंक के 13, बैंक ऑफ बड़ौदा के 12, एक्सिस बैंक के 11, आईडीबीआई बैंक के 5, पीएनबी बैंक के 6, बीओआई बैंक के 4, केनरा बैंक के 4 आईसीआईसीआई बैंक के 5 और दो अन्य बैंक के 32 कुल 106 एटीएम कार्ड बरामद किए है।
उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों ने नागौर के डीडवाना, लाडनूं, खाटू बड़ी, खाटू छोटी, थांवला, डेगाना थाना क्षेत्र में 18 अजमेर के पुष्कर में 2 और अजमेर के अन्य क्षेत्रों में 4 वारदातें तथा हरियाणा के विभिन्न थाना क्षेत्रों में 24 वारदातें करना स्वीकार किया है।
एसपी जोशी ने बताया कि एटीएम ठगी की वारदातों के खुलासे के लिए एएसपी विमल सिंह और सीओ गोमाराम चौधरी के सुपरविजन में टीम गठित की गई है। एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले गिरोह के संबंध में मुखबिर से मिली सूचना पर एसएचओ राजेश कुमार द्वारा एटीएम मशीनों और बैंकों पर निगरानी रखी गई थी। टीम द्वारा मंगलवार को फव्वारा सर्किल पर घूम रहे इन दोनों संदिग्धों को डिटेन कर पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया।
एसपी जोशी ने बताया कि इस गिरोह के लोग अधिकतर महिलाओं और बुजुर्गों को टारगेट करते हैं। एटीएम बूथ में मदद करने के बहाने एटीएम पिन नंबर पूछ कर या एटीएम कार्ड बदलकर संगठित रूप से ठगी की घटना को अंजाम देते हैं।

Skip to content