KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » आज का राशिफल व पंचांग गणगौर व्रत आज।

आज का राशिफल व पंचांग गणगौर व्रत आज।

Spread the love

आज का राशिफल व पंचांग

************************

24 मार्च, 2023, शुक्रवार

===================

आज और कल का दिन खास 

*************************

24  मार्च 2023 : गणगौर व्रत आज।

25 मार्च 2023 : चतुर्थी व्रत कल।

आज का राशिफल 

****************

24 मार्च, 2023, शुक्रवार

=================

मेष राशि : व्यावसायिक लोगों के लिए आकस्मिक लाभ की संभावना है। अपने व्यवसाय संबंधित समस्याओं को हल करने का प्रयास किया जा सकता है। व्यवसाय में साझेदारी से आप अतिरिक्त लाभ आर्जित कर सकते हैं। आपको कुछ बेहतरीन अवसर मिल सकते है, जो आपकी वित्तीय स्थिति को काफी मजबूत करेंगें। बच्चे जो भी कार्य करेंगे, चाहे पढ़ाई हो अथवा कोई भी अतिरिक्त गतिविधि उन्हे हर जगह प्रशंसा मिलेगी। परिवार में किसी सदस्य का गिरता स्वास्थ्य आपकी चिंता का विषय हो सकता है। 

वृष राशि : व्यावसायिक और आर्थिक परिवेश में आज कुछ के लिए विस्तार और लाभ के मार्ग प्रशस्त रहेंगे। विदेशी कनेक्शन स्थापित करने के इच्छुक लोगों को सफलता के लिए अथक प्रयास करना पड़ सकता है । छात्रों को अपना शैक्षिक और व्यावसायिक कौशल बढ़ाने के अवसर मिलेंगे। वित्तीय मामलों में आज का दिन आपके लिए अच्छा है। निवेश और बचत की योजनाएं आपको सफलता दिलाएंगी जीवनसाथी के साथ आप कही बाहर घूमने जा सकते हैं। 

मिथुन राशि : व्यावसायिक संदर्भ में कार्य सुगमता से आगे बढ़ेंगे और स्थितियां आपके पक्ष में होंगी। लेखन, साहित्य, कला, संगीत, सिनेमा, टीवी आदि से जुड़े लोग अपनी प्रतिभा से पहचान बनाएंगे। वित्तीय मामलों में  बिना किसी बाधा के आसानी से आगे बढ़ेंगे। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा। रिश्तेदारों से एक बड़ा उपहार प्राप्त किया जा सकता है। यात्राएं आपके लिए लाभदायक रहेंगी। किन्तु थकावट के कारण स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

कर्क राशि : आपके धार्मिक विचारों के कारण आज कुछ अच्छे लाभ आपको मिलेंगे। जिस कारण आपकी सामाजिक लोकप्रियता बढ़ेगी। आपका पारिवारिक-जीवन आनंदित रहेगा और आप मानसिक रूप से शांत रहेंगे। आप दूसरों के लिए मददगार होंगे और लोग इसके लिए आपका सम्मान करेंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आपको सह्कर्मियों से पूर्ण सहयोग और समर्थन प्राप्त करेंंगे। आप नया उद्यम शुरू कर सकते हैं। आपका आर्थिक पक्ष आज मजबूत रहेगा। आपकी कुछ पोषित इच्छाएं आज पूरी हो सकती है।

सिंह राशि : यदि आप सहयोग लेने के इच्छुक हैं तो आपके वरिष्ठ आपकी हर संभव सहायता करेंगे। साझेदार आपका भरपूर समर्थन करेगा और आप आर्थिक लाभ के अवसर जुटा पाएंगे। कुछ लोगों को धोखा मिल सकता है। धोखा खाने से बचने के लिए अपने विकल्पों को समझदारी से चुनें। पारिवारिक जीवन तनाव से भरा हो सकता है, लेकिन आपको स्थिति को चतुराई से निपटना होगा। आपको स्थिति अपने नियंत्रण में करनी होगी और मन को शांत करना होगा। कुल मिलाकर आज आपको व्यक्तिगत और मौद्रिक मामलों में संतुलन बनाने का प्रयास करना चाहिए।

कन्या राशि : आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आया है। व्यावसायिक और आर्थिक प्रगति के लिए दिन अनुकूल है। आप धर्मी बनेंगे और संघर्षों के मामले में विजयी बनेंगे। अपने भावों और विचारों के संबंध में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है क्योंकि ये आपके संबंध बना या बिगाड़ सकते हैं। आपको उधार या उधार को कम करना चाहिए और सट्टे में निवेश करने से बचना चाहिए। आपका पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। आप में से कुछ अपच सम्बंधित समस्या के शिकार हो सकते हैं।

तुला राशि : हड्डियों और किडनी से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे जातकों के लिए आज दिन आरामदायक रहेगा। वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी प्रकार की भावनात्मक भागीदारी और लंबी यात्रा से बचना चाहिए। परिवार के सदस्यों के मध्य अशांति आप के लिए चिंता का विषय बन सकती है। सरकार या उच्च अधिकारियों से अच्छे समर्थन की उम्मीद कर सकते हैं। आज टैक्स सम्बंधित मामलों में भी आप चितिंत रह सकते हैं। 

वृश्चिक राशि : आप अपने संपर्कों के कारण व्यापारिक एवं व्यवसायिक संदर्भ में आज महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। आप अपने प्रयासों में चौतरफा सफलता प्राप्त करेंगे। आपके परिवार के बुजुर्ग सभी उपक्रमों में खुशी-खुशी आपकी मदद करेंगे। कुछ पुराने परिचितों से मिलेंगे। आप अपने द्वारा किए गए किसी भी निवेश से लाभ प्राप्त कर सकते हैं। आज आपका मन संतुष्ट एवं शांत रहेगा। यदि आप एक जीवनसाथी की खोज कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छा समय है।

धनु राशि : मुखर होने के नाते आप अपने मन की बात पारिवारिक सदस्यों से कह सकते हैं। इस बार अपने चातुर्य से आप सफलता हासिल कर लेंगे। छात्रों और श्रमिक वर्ग के लिए दिन शुभ नहीं है किन्तु आपको अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं की प्राप्ति के प्रति गतिशील रहने की आवश्कता है। वरिष्ठों और प्रभावशाली व्यक्तियों को अतिरिक्त मेहनत करने की आवश्कता है। यदि अति आवश्यक न हो तो चीजों से छेड़छाड़ न करें। आज खान-पान का विशेष ध्यान रखना होगा। आप में से कुछ के लिए पहाड़ी इलाकों की यात्रा संभव है।

मकर राशि : इस अवधि में आप आर्थिक रूप से संपन्न रहेंगे। आपका मान-सम्मान बढेगा। व्यापार का विस्तार होना तय है। आपकी मेहनत रंग लाएगी। आपकी मेहनत का फ़ल आपको अवश्य मिलेगा। जीवनसाथी के  साथ दिन आनंददायी बीतेगा। परिवार के सदस्यों से संबंध मधुर रहेंगे। किन्तु संतान या उसकी शिक्षा को लेकर आप थोड़े चिंतित हो सकते है। प्रेम संबंध सुखद रहेगा। स्वास्थ्य भी शुभ रहेगा।

कुंभ राशि : नौकरीपेशा जातक आज काम का अधिक बोझ महसूस कर सकते हैं। व्यापारी एव व्यवस्यी वर्ग अपने क़दम विश्वास के साथ आगे बढ़ाएं। किन्तु,आक्रामकता से बचनें का प्रयाय करे। अपने भीतर असुरक्षा की भावना को न पनपने दें। कार्यस्थल पर वाद-विवाद में न उलझें। अगर कोई पारिवारिक सम्पत्ति से जुड़ा मामला चल रहा है, तो इस संदर्भ में आज कुछ सकारात्मक घटना घट सकती है।  पारिवारिक विवादों में ख़ुद को दोष न दे। खुल कर अपने मनोभावों को व्यक्त करें। अपने परिवार, दोस्तों और प्रियजनों के साथ समय बिताए। 

मीन राशि : कार्यस्थल पर किए गए प्रयास आने वाले दिनों में आपकी सफलता और प्रगति में सहायक रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय और आनंददायक रहेगा। प्रेमियों के मध्य कुछ मनमुटाव उत्पन्न हो सकता है। आप में से कुछ लोग भौतिक वस्तु की प्राप्ति पर खर्च कर सकते हैं। आपके पास कुछ महंगे अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपकी संतुष्टि को बढ़ाएंगे और आपकी सामाजिक स्थिति को प्रबल बनाएंगे। संपत्ति निवेश या गृह के नवीकरण पर पैसा खर्च हो सकता है।

Skip to content