KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » गणेश शंकर विद्यार्थी दिवस कार्यक्रम मनाया

गणेश शंकर विद्यार्थी दिवस कार्यक्रम मनाया

Spread the love

गणेश शंकर विद्यार्थी दिवस कार्यक्रम मनाया
आज दिनांक 25 मार्च 2023 – भारतीय मजदूर संघ एवम भारतीय आंगन बाड़ी कर्मचारी संघ अजमेर ने आज अमर शहीद गणेश शंकर विद्यार्थी के बलिदान दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि गणेश शंकर विद्यार्थी के द्वारा सामाजिण्क एकता एवं वर्ग संघर्ष से समाज में एकता स्थापित करने के लिए अपना संपूर्ण जीवन इस देश और राष्ट्र के नाम समर्पित कर दिया और इस देश के लिए बलिदान हो गए, उनकी याद में आज 25 मार्च को प्रत्येक वर्ष भारतीय मजदूर संघ के द्वारा गणेश शंकर विद्यार्थी दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया जाता है।
यह जानकारी देते हुए जिलाध्यक्ष विनीत कुमार जैन ने बताया कि कार्यक्रम की इसी कड़ी में अजमेर दक्षिण की विधायक श्रीमति अनिता भदेल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रही तथा इस अवसर पर अनिता भदेल जी का राजस्थान विधानसभा की सर्वश्रेष्ठ विधायक घोषित करने पर भारतीय मजदूर संघ जिला अजमेर एवं आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ अजमेर के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं के द्वारा माला एवम भगवा बी.एम.एस का दुपट्टा पहना कर स्वागत किया गया।
कार्यक्रम को संभाग प्रभारी भोलानाथ आचार्य, जिलाध्यक्ष विनीत कुमार जैन, प्रदेश कोषाध्यक्ष कल्पना मिश्रा, जिला आंगनबाड़ी महामंत्री ममता सैन ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्रीमती अनीता जी भदेल ने कहा की आंगनवाड़ी की महिलाएं अपने विभाग में निरंतर विभाग के द्वारा दी गई योजनाओं में अपनी सहभागिता निभाती हैं निश्चित आंगनवाड़ी बहनों को शीघ्र सरकार से सरकारी कर्मचारी घोषित करने की मांग की जाएगी एवं आंगनबाड़ी बहनों की समस्याओं को माननीय मुख्यमंत्री तक हल करने के लिए मैं तत्पर रहूंगी। उनके द्वारा गणेश शंकर विद्यार्थी दिवस पर उनके बलिदान पर उनको श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से शकुंतला भाटिया, चेतना राठौड़, जया माला, संतोष, रेखा, भावना, संजू, सुमन टांक, हेमलता, ममता रानी, सहित 125 महिला पुरुष उपस्थित रहे।

Skip to content