KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » गर्भवती ने फंदे पर लटक किया सुसाइड:पिता ने लगाया आरोप बेटी को पति और सास-ससुर दहेज के लिए कर रहे थे परेशान

गर्भवती ने फंदे पर लटक किया सुसाइड:पिता ने लगाया आरोप बेटी को पति और सास-ससुर दहेज के लिए कर रहे थे परेशान

Spread the love

प्रेग्नेंट महिला ने फंदे पर लटक किया सुसाइड:पिता ने कहा- बेटी को पति और सास-ससुर दहेज के लिए कर रहे थे परेशान

अजमेर

अजमेर में एक प्रेग्नेंट महिला के सुसाइड करने का मामला सामने आया है। वहीं, महिला के पीहर पक्ष ने ससुराल वालों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। श्रीनगर थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई है। पुलिस ने सोमवार को जेएलएन अस्पताल में पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया।
दरअसल, रविवार को श्रीनगर थाना क्षेत्र पुराने बस स्टैंड के पास सदर बाजार निवासी पूजा मेहरा (21) पत्नी कमल ने अपनी साड़ी से ससुराल में फांसी का फंदा बनाकर सुसाइड कर लिया। सूचना मिलते ही श्रीनगर थाना प्रभारी राजेश कुमार थाने के जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। घटनास्थल का जायजा लिया। बाद में महिला के शव को जेएलएन हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया। इसकी सूचना मृतक महिला के पीहर वालों को दी गई। सोमवार सुबह मृतक महिला के पिता और परिवार के लोग मोर्चरी पहुंचे और पुलिस से घटना की जानकारी ली।
श्रीनगर थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया- रविवार शाम 7 बजे के करीब महिला के द्वारा सुसाइड किया गया है। उस वक्त घर पर कोई नहीं था। घर पहुंचे पति ने सबसे पहले महिला को फंदे पर लटका हुआ देखा। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो घटनास्थल पर सिर्फ पति मौजूद था।
श्रीनगर थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया – मृतक महिला के पिता कानाराम के द्वारा थाने पर शिकायत दी गई है कि उसकी बेटी का पति और सास-ससुर के द्वारा दहेज के लिए प्रताड़ित कर उसकी हत्या की गई है। मामले में पिता की रिपोर्ट पर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा कर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शादी के 1 महीने बाद से प्रताड़ित करने लग गए
ब्यावर निवासी पिता कानाराम ने पुलिस को दी शिकायत में बताया- बेटी की शादी फरवरी 2022 में श्रीनगर निवासी कमल पुत्र बाबूलाल से हुई थी। शादी के बाद से ही उसकी बेटी की सास भगवती देवी, ससुर बाबूलाल और उसका पति कमल के साथ ही मामा ससुर प्रताड़ित कर रहे थे। पिता ने बताया- ससुराल वाले उसे कहते थे कि तू अपने बाप से मेरे बेटे के लिए 1 लाख रुपए और मोटरसाइकिल लेकर आ। इसकी बारे में बेटी ने बताया तो ससुराल पक्ष से बातचीत कर अपनी मजबूरी बताई। उसके बावजूद भी ससुराल पक्ष के द्वारा उसे दहेज के लिए ज्यादा प्रताड़ित किया जाने लगा।

बच्चा गिरवाने के लिए दे रहे थे धमकियां, अवैध संबंध का आरोप

पिता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया- 14 अप्रैल 2023 को उसकी पुत्री के साथ उसके पति कमल के द्वारा मारपीट भी की गई। मारपीट की पूरी घटना उनकी बेटी के द्वारा फोन पर बताई गई। पिता ने बताया कि उनकी बेटी प्रेग्नेंट थी लेकिन उसके पति के द्वारा बच्चा गिराने के लिए लगातार धमकियां दी जा रही थी और कहा गया कि अगर उसने बच्चा नहीं गिरवाया तो वह उसका अबॉर्शन करवा देगा। साथ ही पिता ने अपने दामाद पर अन्य महिला से संबंध होने का आरोप भी लगाया है। पिता के द्वारा मामले में दामाद और बेटी के सास, ससुर पर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
मृतक महिला के पति कमल मेहरा ने कहा- पीहर पक्ष के द्वारा लगाए गए आरोप झूठे हैं। उसकी पत्नी ने सुसाइड क्यों किया इसकी उसे जानकारी नहीं है। मृतक महिला 8वीं पास थी। वहीं, पति प्लंबर का काम करता है।

You may have missed

Skip to content