KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » जिला कलक्टर डॉ. दीक्षित ने बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन के दिए निर्देश

जिला कलक्टर डॉ. दीक्षित ने बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन के दिए निर्देश

Spread the love

जिला कलक्टर डॉ. दीक्षित ने बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन के दिए निर्देश
पुष्कर में महंगाई राहत कैंप का किया निरीक्षण
अजमेर 18 मई। अजमेर जिले से सम्बन्धित बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन के लिए जिला कलक्टर डॉ. भारती दीक्षित ने अधिकारियों के साथ चर्चा की। उन्होंने पुष्कर में आयोजित महंगाई राहत कैंप का भी निरीक्षण किया।
जिला कलक्टर डॉ. भारती दीक्षित ने गुरूवार को अजमेर जिले से सम्बन्धित बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन के सम्बन्ध में विभागीय अधिकारियों के साथ चर्चा की। बजट घोषणाओं को मूर्त रूप देने के लिए पुष्कर उपखण्ड क्षेत्र में विभिन्न स्थानों का निरीक्षण किया। बुढ़ा पुष्कर में गोल्फ कोर्स विकसित करने के लिए क्षेत्र में भूमि की उपलब्धता के बारे में अजमेर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया।
उन्होंने मीटिंग इन्सेंटीवस् कॉन्फ्रेंस एण्ड एग्जीबीसन (एमआईसीई) सेन्टर के सम्बन्ध में भी होकरा क्षेत्र में भूमि की उपलब्धता तलाशने के लिए क्षेत्र का भ्रमण किया। होकरा में कई स्थानों पर भ्रमण कर एमआईसीई सेन्टर विकसित करने की संभावनाएं देखी गई। इसके अतिरिक्त जिले की विभिन्न बजट घोषणाओं की क्रियान्विति सुनिश्चित करने के बारे में भी अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए।
डॉ. दीक्षित ने पुष्कर नगरपालिका क्षेत्र में मरूधर केसरी धर्मशाला में आयोजित हो रहे प्रशासन शहरों के संग अभियान एवं महंगाई राहत कैंप का भी निरीक्षण किया। सामाजिक सुरक्षा पेशंनर्स के पंजीकरण के साथ-साथ भौतिक सत्यापन करने के निर्देश दिए। राष्ट्रीय शहरी आजिविका मिशन के माध्यम से जरूरतमंद व्यक्तियों को आवश्यक ऋण उपलब्ध कराने की कार्यवाही में तेजी लाए। संबंधित बैंक शाखा से सम्पर्क कर अधिकतम आवेदन पत्र निस्तारित करावें। आवेदन पत्र को निरस्त करते समय स्पष्ट कारण का उल्लेख किया जाना आवश्यक है।
इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी श्री निखिल कुमार, तहसीलदार श्री आबिद अली एवं श्री संदीप कुमार, अधिशाषी अधिकारी श्री बनवारी लाल मीणा, श्री अरूण पारासर एवं श्री जगदीश कुर्डिया उपस्थित रहे।

Skip to content