KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » जीवन के अनेक रहस्य समेटे होता है शनि पर्वत

जीवन के अनेक रहस्य समेटे होता है शनि पर्वत

Spread the love

जीवन के अनेक रहस्य समेटे होता है शनि पर्वत

**********************************

हथेली में स्थित शनि पर्वत आपकी आर्थिक लाइफ से लेकर लव लाइफ तक के खोलता है राज

शनि पर्वत पर नक्षत्र का चिन्ह शुभ संकेत नहीं माना जाता है। यदि हथेली के शनि पर्वत पर ये चिन्ह बना हो तो नियमित रूप से शनि देव की अराधना करनी चाहिए।

हाथ की मध्यमा उंगली के नीचे वाला स्थान शनि पर्वत का माना जाता है।

हस्तरेखा शास्त्र अनुसार हाथ की रेखाओं के अलावा हाथ के पर्वतों से भी व्यक्ति के जीवन के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है। हाथ में हर ग्रह से संबंधित एक स्थान होता है। जिससे बिना कुंडली के आपकी ग्रहों की स्थिति के बारे में बहुत कुछ पता चल जाता है। यहां हम हाथ में मौजूद शनि पर्वत के बारे में बात करेंगे। हाथ की मध्यमा उंगली के नीचे वाला स्थान शनि पर्वत का माना जाता है। 

यदि शनि पर्वत पूर्ण रूप से विकसित होता है तो व्यक्ति काफी भाग्यवान माना जाता है। ऐसा व्यक्ति अपनी मेहनत से जीवन में अच्छा मुकाम हासिल कर लेता है। शनि पर्वत के विकसित होने पर व्यक्ति अपने लक्ष्य की तरफ निरंतर बढ़ने का प्रयास करता है। ऐसा व्यक्ति अपने लक्ष्यों में इतना व्यस्त हो जाता है कि उसे घर परिवार की चिंता नहीं रहती। जिस कारण अकसर इन लोगों के अपने साथी से मनमुटाव होते रहते हैं। शनि पर्वत अच्छा होने पर व्यक्ति थोड़ा चिड़चिड़ा हो जाता है।

शनि पर्वत पर नक्षत्र का चिन्ह शुभ संकेत नहीं माना जाता है। यदि हथेली के शनि पर्वत पर ये चिन्ह बना हो तो नियमित रूप से शनि देव की अराधना करनी चाहिए। क्योंकि ऐसा चिन्ह होने पर व्यक्ति को जीवन भर परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं। शनि पर्वत पर क्रॉस और द्वीप का चिन्ह भी अच्छा संकेत नहीं होता है। इस चिन्ह के होने पर दुर्घटनाओं के आसार रहते हैं। ऐसे में वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। शनि मंत्र का जाप करें।

शनि के स्थान वाली उंगली अगर ज्यादा लंबी होती है तो ऐसे व्यक्ति शांति प्रिय होते हैं। ये लोग काफी ईमानदार और धार्मिक प्रवृत्ति के भी होते हैं। यदि शनि पर्वत पर अधिक रेखायें कटी फटी हो तो ये दोषपूर्ण माना जाता है। अगर हाथ में शनि के साथ सूर्य और गुरु पर्वत की स्थिति भी अच्छी हो तो ऐसे जातकों को जीवन में खूब सम्मान मिलता है। ऐसे लोग अपनी बुद्धि के बल पर खूब नाम और पैसा कमाने में कामयाब होते हैं।

Skip to content