KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » पेट्रोल डीजल के दाम कम करेगी केंद्र सरकार, सुशील मोदी ने दिए संकेत,

पेट्रोल डीजल के दाम कम करेगी केंद्र सरकार, सुशील मोदी ने दिए संकेत,

Spread the love

पेट्रोल डीजल के दाम कम करेगी केंद्र सरकार, सुशील मोदी ने दिए संकेत,

भाजपा के राज्यसभा सांसद और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा, पीएम मोदी का देश को विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य ।

जयपुर। केंद्र सरकार की ओर से पेश किए गए आम बजट के बाद अब बीजेपी के शीर्ष नेता अलग-अलग शहरों में जाकर केंद्र सरकार की ओर से पेश किए गए बजट को शानदार बताते हुए उसका गुणगान कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज बीजेपी के राज्यसभा सांसद और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी जयपुर आए और बीजेपी कार्यालय में मीडिया से रूबरू हुए। सुशील मोदी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने ऐतिहासिक बजट पेश किया है पीएम मोदी का देश को विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य है। सुशील मोदी ने कहा कि आम बजट में 43 करोड़ मध्यम वर्गीय परिवार के लोगों को इनकम टैक्स में आई में 7लाख की छूट दी गई है। देश के 80 करोड़ लोगों को 1 साल तक मुफ्त अनाज दिया जाएगा । उन्होंने कहा कि बीजेपी नेताओं की ओर से अलग-अलग शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की वजह यह है कि बजट के महत्वपूर्ण प्रावधानों को सरल भाषा में लोगों को समझाया जाए ।

💫अंतरराष्ट्रीय कारणों से बढ़े हैं पेट्रोल डीजल के दाम

☘️बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार वृद्धि और बढ़ती महंगाई को लेकर कहा किपेट्रोल डीजल के दाम में लगातार वृद्धि अंतरराष्ट्रीय कारणों की वजह से है।केंद्र की मोदी सरकार ने पिछले 3 सालों में पेट्रोल डीजल के दाम दो से तीन बार कम किए हैं उन्होंने संकेत दिए कि आने वाले दिनों में पेट्रोल डीजल के दाम मोदी सरकार कम करेगी।

सुशी

ल मोदी ने मनरेगा का बजट पर कम किए जाने को लेकर कहा कि कोरोना काल के समय लोग शहरों को छोड़कर गांव में लौटे थे तब गांवों में ही लोगों को रोजगार देने के लिए मनरेगा में काम दिया गया था लेकिन अब गांव की स्थिति भी अच्छी होती जा रही है। मनरेगा का बजट भी इसलिए कम किया गया कि अब लोगों को मनरेगा में काम करने की जरूरत नहीं है।

कर्ज के लिए केंद्र सरकार से अनुमति जरूरी वहीं सरकार की ओर से कर्ज ले जाने को लेकर सुशील मोदी ने कहा कि कोई भी राज्य सरकार अपनी मर्जी से कभी कर्ज़ नहीं ले सकती है। कर्ज लेने के लिए केंद्र सरकार से अनुमति लेनी पड़ती है, संविधान में भी कर्ज लेने का निश्चित राशि का प्रावधान किया गया है।

Skip to content