KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » क्या आप भी रखते हैं गाड़ी की डिक्की में ये चीजें? 

क्या आप भी रखते हैं गाड़ी की डिक्की में ये चीजें? 

Spread the love

क्या आप भी रखते हैं गाड़ी की डिक्की में ये चीजें? 

*************************************

आज ही निकालें बाहर नहीं तो झेलना पड़ेगा शनि का कहर

============================

लोहे की वस्तुओं का सीधा संबंध शनि देव से होता है और यही वजह है कि गाड़ी खरीदने या इससे जुड़े किसी काम के लिए पहले कई बातों को ध्यान में रखा जाता है।

आमतौर पर कुंडली में मौजूद ग्रह, नक्षत्रों का मनुष्य के जीवन पर काफी प्रभाव पड़ता है और ऐसे में ग्रहों को शांत रखने के लिए कई उपाय भी किए जाते हैं। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हमारे आस-पास मौजूद हर एक चीज पर किसी न किसी तरह ग्रहों का प्रभाव पड़ता है। इसी प्रभाव के कारण जीवन में सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। ग्रहों में शनि को सबसे क्रूर ग्रह माना गया है और लोहे या लोहे से बनी वस्तु​ओं का सीधा संबंध शनि ग्रह से है। इसलिए लोग गाड़ी खरीदने से पहले दिन व समय अवश्य देखते हैं। क्योंकि लोहे से बनी गाड़ी का संबंध शनि से माना गया है। ऐसे में गाड़ी को लेकर की गई कुछ गलतियां शनिदेव को नाराज कर सकती हैं और आपको उनका प्रकोप झेलना पड़ सकता है।

न रखें गाड़ी की डिक्की में ये सामान

========================

कार, बाइक या स्कूटी कोई भी वाहन क्यों न हो, आपको कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। गाड़ी की डिक्की में बहुत सा सामान रखते हैं और कई बार इसमें कुछ फालतू सामान भी होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गाड़ी की डिक्की में रखा फालतू सामान आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। क्योंकि इससे शनि देव नाराज होते हैं और कुंडली पर नकारात्मक प्रभाव डालते हैं।

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक गाड़ी में स्टेपनी और टूल किट जैसी आवश्यक चीजें हमेशा होनी चाहिए। लेकिन बेकार व पुराने बिल, कागज और खराब बोतलें आदि डिक्की में रखना ठीक नहीं माना जाता। इसकी वजह से व्यक्ति के जीवन में नकारात्मक प्रभाव पड़ता है जो कि आपको कई मामलों में नुकसान पहुंचा सकता है। इसलिए ध्यान रखें कि गाड़ी की डिक्की हमेशा साफ-सुथरी होन चाहिए।

गाड़ी का खराब होना शनि का प्रभाव

=========================

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपकी गाड़ी बार-बार खराब हो रही है तो यह शनि दोष की वजह से भी हो सकता है। क्योंकि शनि दोष के कारण गाड़ी खराब होती है या दुर्घटना होने की संभावना बढ़ जाती है। इसलिए समय-समय पर गाड़ी की सफाई और सर्विस कराते रहें। ताकि आपकी कुंडली में शनि दोष का प्रभाव न पड़े।

Skip to content