KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » सरकारी नौकरी का मौका, एएसआइ साक्षातकार 7वां चरण 17 से:रेलवे में सहायक लोको पायलट के 200 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन 6 मई तक

सरकारी नौकरी का मौका, एएसआइ साक्षातकार 7वां चरण 17 से:रेलवे में सहायक लोको पायलट के 200 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन 6 मई तक

Spread the love

सरकारी नौकरी का मौका, एएसआइ साक्षातकार 7वां चरण 17 से:रेलवे में सहायक लोको पायलट के 200 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन 6 मई तक

जोधपुर
रेलवे ने सहायक लोको पायलट पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। एप्लीकेशन प्रोसेस 7 अप्रैल से शुरू हो चुकी है और 6 मई तक चलेगी। यह भर्ती उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से निकाली गई है। यहां कुल 200 खाली पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

इनमें सामान्य वर्ग के लिए 120, ओबीसी के लिए 36, एसटी के लिए 18 और एससी के लिए 36 पद आरक्षित हैं। इसके लिए 10वीं पास होना जरूरी। साथ ही फिटर आदि ट्रेड में आईटीआई की डिग्री होनी चाहिए। आवेदकों की उम्र 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

वहीं ओबीसी वर्ग के लिए उम्र सीमा 45 वर्ष और एससी व एसटी के लिए 47 वर्ष तय की गई है। सलेक्शन सीबीटी एग्जाम के जरिए किया जाएगा। एग्जाम पास करने वालों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा।

एसआई भर्ती में साक्षात्कार का सातवां चरण 17 से

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा गृह विभाग में एसआई पदों पर भर्ती के लिए साक्षात्कार का 7वां चरण 17 अप्रैल से शुरू होगा। आयोग ने कार्यक्रम जारी कर दिया है। आयोग द्वारा इस परीक्षा के कुल 859 पदों के लिए साक्षात्कार चरणबद्ध तरीके से आयोजित किए जा रहे हैं।

निर्धारित कार्यक्रमानुसार 7वें चरण में 440 अभ्यर्थियों के साक्षात्कार 17 से 21 अप्रैल तथा 26 से 28 अप्रैल तक होंगे। साक्षात्कार-पत्रों को आयोग की वेबसाइट पर समय रहते अपलोड कर दिया जाएगा। प्रथम, द्वितीय, तृतीय, चतुर्थ एवं पांचवें चरण में 1736 अभ्यर्थियों के साक्षात्कारों का आयोजन आयोग द्वारा किया जा चुका है। छठा चरण चल रहा है।

Skip to content