KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » सरकारी अनुदान प्राप्त करने के लिए स्वयं सेवी संगठनों से प्रशासन का संवाद 25 अप्रैल से

सरकारी अनुदान प्राप्त करने के लिए स्वयं सेवी संगठनों से प्रशासन का संवाद 25 अप्रैल से

Spread the love

सरकारी अनुदान प्राप्त करने के लिए स्वयं सेवी संगठनों से प्रशासन का संवाद 25 अप्रैल से
अजमेर, 20 अप्रैल। राजस्थान सरकार के स्वेच्छिक क्षेत्र विकास केंद्र के तत्वावधान में आगामी 25 एवं 26 अप्रैल को जवाहर रंगमंच अजमेर में दो दिवसीय संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।
स्वेच्छिक क्षेत्र विकास केंद्र की सहायक निदेशक सुमन मीना ने बताया कि इस कार्यक्रम में उद्घाटन सत्र की मुख्य अतिथि श्रीमती अर्चना शर्मा, अध्यक्ष समाज कल्याण बोर्ड राजस्थान (राज्य मंत्री दर्जा) व समापन सत्र के मुख्य अतिथि श्री खानू खान बुधवाली अध्यक्ष मुस्लिम वक्फ बोर्ड (राज्य मंत्री दर्जा) होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री मुमताज मसीह अध्यक्ष स्वेच्छिक क्षेत्र विकास केंद्र (राज्य मंत्री दर्जा) करेंगे। कार्यक्रम में अजमेर जिले के फ्लैगशिप योजनाओं से सम्बंधित जिला स्तरीय अधिकारी, जनप्रतिनिधि, स्वयंमसेवी संगठन, एनजीओ, फाउंडेशन, ट्रस्ट इत्यादि के प्रतिनिधि भाग लेंगे।
उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के माध्यम से स्वेच्छिक संगठनों को विभिन्न सरकारी विभागों से समन्वय कर अनुदान प्राप्त करने की कार्यप्रणाली पर विस्तार से बताया जायेगा। सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं की एनजीओ एवम अन्य स्वेच्छिक संगठनों के माध्यम से आम जन तक क्रियान्विति के बारे में जानकारी दी जाएगी। योजनाओं के क्रियान्वयन में आ रही समस्याओं का समाधान करने का प्रयास किया जायेगा। भाग लेने वाले संगठनों के प्रतिनिधियों को प्रमाण पत्र वितरित किए जाएंगे। राजस्थान के सभी स्वेच्छिक संगठनों का सरकारी अनुदान कार्य प्राप्त करने के लिए स्वेच्छिक क्षेत्र विकास केंद्र के पोर्टल www.vsdc.rajasthan.gov.in पर रजिस्टर्ड होना अनिवार्य होगा। इस सम्बंध में अधिक जानकारी के लिए जिला आर्थिक एवं सांख्यिकी अधिकारी एवं नोडल अधिकारी ,स्वेच्छिक क्षेत्र विकास केंद्र अजमेर से सम्पर्क किया जा सकता है।

You may have missed

Skip to content