KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » वरिष्ठ पत्रकार राजेंद्र गुंजल की कलम से भाजपा ने मुसलमानों से दूरी बनाई ईद के मौके पर

वरिष्ठ पत्रकार राजेंद्र गुंजल की कलम से भाजपा ने मुसलमानों से दूरी बनाई ईद के मौके पर

Spread the love

अजमेर,24 अप्रैल

इस बार ईद के मौके पर ईदगाह के बाहर सिर्फ कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेता ही जुटे । भाजपाई नेताओं ने यहां से दूरी बनाए रखी । इससे एक बड़ा संकेत मिल रहा है कि 2023 में विधानसभा चुनाव और 2024 में लोकसभा चुनाव भाजपा कट्टर हिंदूत्व के आधार पर ही लड़ेगी ।
ईद के मौके पर ईदगाह पर पूरे शहर की बड़ी नमाज होती है । ईदगाह के बाहर राजनीतिक दलों के टेंट लगते आए हैं । यहीं पर राजनीतिक दलों के नेता मुस्लिम भाइयों का इंतजार करते हैं । नमाज़ अदा करने के बाद सभी नमाज़ी इन टेंट के सामने से गुजरते हुए अपने घरों को लौटते हैं । यहीं पर सभी नेता मुस्लिम भाइयों से गले मिलकर ईद की बधाई देते हैं ।
कुछ अरसे पहले तक ईदगाह के बाहर भाजपा का टेंट भी लगा करता था । तत्कालीन भाजपाई सांसद स्वर्गीय रासा सिंह रावत , विधायक श्रीमती अनिता भदेल के साथ भाजपा के कई नेता भी मुस्लिम भाइयों को ईद की मुबारकबाद देते थे । इस बार भाजपा के नेता ईदगाह से नदारद थे । यहां तक कि भाजपा का कोई टेंट भी नहीं लगा । यह बदलाव पिछले दो-तीन सालों से आया है ।
इतना ही नहीं भाजपाइयों ने इस बार शहर में होने वाली रोज़ा इफ्तार पार्टियों से भी दूरी बनाए रखी । एक समय था जब स्वर्गीय रासा सिंह रावत , तत्कालीन शहर भाजपा अध्यक्ष स्वर्गीय पूर्णाशंकर दशोरा , विश्वविद्यालय से जुड़े भाजपाई शिक्षाविद सहित कई भाजपा नेता इन रोज़ा इफ्तार पार्टियों की शोभा बढ़ाते थे । अब भाजपाई नेताओं ने ऐसी पार्टियों से किनारा कर लिया है ।
इन दोनों बदलावों से भाजपा से जुड़े मुस्लिम कार्यकर्ता भी बहुत निराश हैं । ईदगाह में नमाज़ अदा करके जब यही कार्यकर्ता बाहर निकलते हैं तो उन्हें ईद की मुबारकबाद देने के लिए उनकी ही पार्टी के नेता नदारद होते हैं ।
इस बदलाव से यह स्पष्ट संकेत है कि भाजपा अगले सभी चुनाव कट्टर हिंदूत्व के आधार पर ही लड़ेगी ।

Skip to content