KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » 4 लाख रूपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किए गए एक्सईएन राजेन्द्र प्रसाद लखारा के उदयपुर स्थित घर और बैंक लॉकर से 68 लाख 70 हजार रूपए नगद मिले हैं।

4 लाख रूपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किए गए एक्सईएन राजेन्द्र प्रसाद लखारा के उदयपुर स्थित घर और बैंक लॉकर से 68 लाख 70 हजार रूपए नगद मिले हैं।

Spread the love

उदयपुर, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) उदयपुर की टीम को 4 लाख रूपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किए गए सार्वजनिक निर्माण विभाग (PWD) चित्तौड़गढ़ के अधिशासी अभियंता (एक्सईएन) राजेन्द्र प्रसाद लखारा के उदयपुर स्थित घर और बैंक लॉकर से 68 लाख 70 हजार रूपए नगद मिले हैं। एक्सईएन के घर की तलाशी में उसकी करोड़ों की चल-अचल संपत्ति का खुलासा हुआ है
घर की तलाशी में जब एसीबी टीम को बड़ी मात्रा में नगदी बरामद हुई तो उसे नोट गिनने की मशीन मंगवानी पड़ी। एसीबी डीआईजी राजेन्द्र प्रसाद गोयल ने बताया कि पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन राजेन्द्र प्रसाद लखारा के उदयपुर में एमपी कॉलोनी सेक्टर 14 स्थित घर की तलाशी में 24 लाख 57 हजार रूपए कैश, बैंक लॉकर से 42 लाख 84 हजार रुपये कैश और चित्तौड़गढ़ स्थित सरकारी आवास से 1 लाख 30 हजार रूपए कैश कुल 68 लाख 70 हजार रूपए नगद 57 हजार रूपए कैश, बैंक लॉकर से 42 लाख 84 हजार रुपये कैश और चित्तौड़गढ़ स्थित सरकारी आवास से 1 लाख 30 हजार रूपए कैश कुल 68 लाख 70 हजार रूपए नगद बरामद हुए हैं। इसके अलावा एक्सईएन के घर और बैंक लॉकर की तलाशी में 10 भूखण्ड, दो आवासीय मकान, 3 कृषि भूमि के दस्तावेज, करीब 14 लाख 81 हजार रूपए कीमत के सोने-चांदी के आभूषण और 3 फोर व्हीलर मिली हैं।

एक बैंक लॉकर की तलाशी होना है बाकि

आरोपी के घर और लॉकर से मिले 10 भूखंड, दो आवासीय मकान और 3 कृषि भूमि की कीमत करोड़ रूपए हैं। हालां कि एसीबी की टीम अभी तक एक ही बैंक लॉकर की तलाश लेपायी है, दूसरे बैंक लॉकर की तलाशी होना शेष है, जिसके बाद उसकी और भी काली कमाई का खुलासा हो सकता है।गौरतलब है कि उदयपुर एसीबी की स्पेशल यूनिट ने बुधवार शाम को चित्तौड़गढ़ पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन राजेन्द्र प्रसाद लखारा को परिवादी से उसके बिल पास करने की एवज में 4 लाख रूपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। यह कार्यवाही एसीबी ए.डी.एस.पी. उमेश ओझा के नेतृत्व में इंस्पेक्टर आदर्श कुमार और एसीबी टीम ने की है।

Skip to content