KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » जयपुर में सर्द हवा चलने से बढ़ी सर्दी:न्यूनतम तापमान 15.3 डिग्री सेल्सियस रहा, सीकर-सिरोही में 10 डिग्री से नीचे आया पारा

जयपुर में सर्द हवा चलने से बढ़ी सर्दी:न्यूनतम तापमान 15.3 डिग्री सेल्सियस रहा, सीकर-सिरोही में 10 डिग्री से नीचे आया पारा

Spread the love

जयपुर में सर्द हवा चलने से बढ़ी सर्दी:न्यूनतम तापमान 15.3 डिग्री सेल्सियस रहा, सीकर-सिरोही में 10 डिग्री से नीचे आया पारा

जयपुर

उत्तर भारत से आ रही सर्द हवाओं से राजस्थान में तापमान गिर गया है। जयपुर में आज न्यूनतम तापमान 15.3 डिग्री सेल्सियस रहा। देर रात और सुबह हल्की सर्द हवा चलने से लोगों को ठंडक महसूस हुई। लोग गर्म कपड़े पहनकर घरों से निकले। हवा चलने से जयपुर में आज मौसम बिल्कुल साफ रहा। सुबह हल्की धुंध रही।
जयपुर के साथ आज सीकर, चूरू, झुंझुनूं, दौसा, गंगानगर समेत तमाम शहरों में मौसम साफ रहा। हालांकि जोधपुर, बाड़मेर के एरिया में आज सुबह आसमान में हल्के बादल, धुंध जैसा मौसम रहा।
सीकर, फतेहपुर, सिरोही में रात का न्यूनतम तापमान सिंगल डिजिट यानी 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया। सुबह-शाम हल्की सर्द हवाओं से ठिठुरन बढ़ गई। बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर में भी न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस तक आ गया।
चूरू जिले के रतनगढ़ कस्बे में बाइपास पर सोमवार सुबह हल्का कोहरा छाया रहा। चूरू में न्यूनतम तापमान 10.9 डिग्री पहुंच गया।

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि अगले एक सप्ताह अब प्रदेश में मौसम साफ रहेगा और सुबह-शाम सर्दी भी इसी तरह रहेगी। दिन के तापमान में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है, जबकि रात के न्यूनतम तापमान में कुछ शहरों में एक से दो डिग्री सेल्सियस तक की और गिरावट देखने को मिल सकती है।

सीकर में तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे
राजस्थान में आज सीकर, फतेहपुर, सिरोही में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया। सबसे कम तापमान 9.5 सीकर, सिरोही में दर्ज हुआ। फतेहपुर में न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। चूरू में भी तापमान 10.9 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। शेखावाटी में सर्द हवाओं का सबसे ज्यादा असर रहा
सामान्य से नीचे रहा तापमान
जयपुर, जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर समेत कुछ शहरों में कल दिन का तापमान भी सामान्य से नीचे रहा। जयपुर, जैसलमेर में दिन का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा, जबकि बाड़मेर, फलोदी में तापमान 31 से 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा। गंगानगर, चूरू, बीकानेर, जयपुर, पिलानी, सीकर में भी तापमान सामान्य से नीचे रहा।
जैसलमेर में सोमवार सुबह हल्का कोहरा छाया नजर आया। यहां रविवार को रात और दिन के तापमान में 14 डिग्री का अंतर रहा।

Skip to content