KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » तकनीकी सेमिनार का ए.वी.वी.एन.एल., पंचशील के सभागार में आयोजन किया गया।

तकनीकी सेमिनार का ए.वी.वी.एन.एल., पंचशील के सभागार में आयोजन किया गया।

Spread the love

अजमेर इंजीनियर्स इंस्टीट्यूशन की तकनीकी सेमिनार सम्पन्न
अजमेर इंजीनियर्स इंस्टीट्यूशन के तत्वावधान में बुधवार को एक तकनीकी सेमिनार का ए.वी.वी.एन.एल., पंचशील के सभागार में आयोजन किया गया।
संस्था अध्यक्ष राजीव तोशनीवाल द्वारा सदस्यों के स्वागत के पश्चात टाटा पावर, अजमेर की टीम, जिसने चीन में गोल्ड मेडल जीता, ने क्वालिटी सर्किल में कार्यप्रणाली पर अपना प्रेजेंटेशन किया। टाटा पावर के इंजीनियर व टीम लीडर रीतेश निरंजन, चीफ कामर्शियल अधिकारी ने अपने साथियों मनोज महतो, मुकेश वेशन व योगेश यादव सहित क्वालिटी कार्य करने हेतु विभिन्न तरीकों का विस्तार से जानकारी दी व टाटा पावर द्वारा अजमेर शहर की बिजली वितरण की कार्यप्रणाली में सुधार हेतु क्वालिटी सर्किल के योगदान के तरीकों को उदाहरण सहित बताया। इस अवसर पर अजमेर टाटा पावर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, मनोज साल्वी भी उपस्थित थे एवं अपने 33 साल के कार्यकाल का अनुभव एवं विभिन्न उद्धरणों से तकनीकी ज्ञान का आदान-प्रदान किया। अजमेर शहर के लिए टाटा पावर, अजमेर द्वारा चीन की राजधानी बीजिंग में क्वालिटी कार्यों एवं उसके कार्य करने के तरीकों पर गोल्ड मेडल प्राप्त करना गर्व का विषय है।
इस अवसर पर इंजिनियरिंग कॉलेज, अजमेर के प्रोफेसर डाक्टर रोहित मिश्रा ने अपने सहयोगी दोराज कमल जामुवा के साथ बोलती डिजिटल भगवत गीता एवं सम्पूर्ण हनुमान का विस्तार से सचित्र वर्णन किया । उन्होंने भगवत गीता के माध्यम से जीवन में होने वाली कठिनाईयों को किस प्रकार से दूर किया जा सकता है एवं भगवत गीता किन किन को कब कब एवं किन किन कारणों से पढ़नी चाहिए, का विस्तार से वर्णन किया।
अंत में संस्था सचिव अरविंद अजमेरा ने सभी वक्ताओं व सभा के सुचारू प्रबंधन के लिए सयुंक्य सचिव संदीप सोमानी व जाग्रत गुप्ता को धन्यवाद ज्ञापित किया व कठिनाईयों से लडने के तकनीकी एवं आध्यात्मिक तरीकों को जीवन में अपनाने हेतु सभी सदस्यों को प्रेरित किया किया।

Skip to content