KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » लाल डायरी में छिपे 500 करोड़ का धर्मेंद्र राठौड़ सामने आकर जवाब दे – देवनानी

लाल डायरी में छिपे 500 करोड़ का धर्मेंद्र राठौड़ सामने आकर जवाब दे – देवनानी

Spread the love

राजस्थान में कांग्रेस सरकार के काले कारनामों की “लाल डायरी’!

लाल डायरी में छिपे 500 करोड़ का धर्मेंद्र राठौड़ सामने आकर जवाब दे – देवनानी

अजमेर 26 जुलाई। पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री और अजमेर उत्तर विधायक वासुदेव देवनानी ने लाल डायरी के मुद्दे पर आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ पर भी बड़ा हमला बोला और कहा की एक सामान्य कर्मचारी नेता की पृष्ठभूमि से निकलकर इतने कम समय में राठौड़ ने इतनी संपत्ति कैसे बनाई इसका राज़ भी उस लाल डायरी में छुपा हुआ है जिसको लेकर कुछ दिनो पहले तक उनके अपने रहे राजेंद्र गुढ़ा को विधानसभा में कांग्रेस के विधायको ने घेरकर मारपीट की। देवनानी ने कहा की गुढ़ा ने राठौड़ का नाम लेकर कहा की ईडी और आयकर विभाग की छापेमारी के दौरान उनकी बिल्डिंग से गुढ़ा सीएम के कहने पर वो लाल डायरी गायब कर ले आए थे। ऐसे में धर्मेंद्र राठौड़ को सबके सामने आकर इस लाल डायरी का सच बताना चाहिए जिससे दूध का दूध और पानी का पानी हो सके। देवनानी ने कहा की इसी लाल डायरी में 500 करोड़ रुपए का घोटाला है जिसका सहारा लेकर सीएम के खास धर्मेंद्र राठौड़ ने सरकार के संकट के समय बाड़ेबंदी के दौरान विधायको की खरीद फरोख्त, राज्यसभा चुनाव के दौरान विधायको को आर्थिक प्रलोभन और विरोधियों की जुबान बंद रखने के लिए ब्लैक मनी का इस्तेमाल किया था जिसका लेखा जोखा उस लाल डायरी में छुपा हुआ है।
देवनानी ने कहा की इन्ही सब मुद्दो को लेकर भाजपा 1 अगस्त को प्रदेश कांग्रेस सरकार को 9 मुद्दों पर जयपुर में सचिवालय का महाघराव करेगी। जिसमे भ्रष्टाचार,कानून व्यवस्था, बेरोजगार युवाओं के साथ पेपर लीक के जरिए ठगी, किसानों से किए झूठे वादे, महिला सुरक्षा, किसानों से कर्ज माफी का वादा ,दलित आदिवासियों का अपमान ,तुष्टीकरण आदि मुख्य मुद्दे होंगे । प्रेस वार्ता के दौरान देवनानी ने प्रतीकात्मक लाल डायरी को लहराया और कहा कि अजमेर जिले में भी भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है ।

अजमेर स्मार्ट सिटी और एलिवेटेड रोड में हुए भ्रष्टाचार का पर्दा भी खुल सकता है । देवनानी ने कहा कि एलिवेटेड रोड को भ्रष्टाचार का एक्सप्रेस बना कर रख दिया । प्रोजेक्ट 220 करोड का था उसे 300 करोड़ के पार ले जाया गया । देवनानी ने बताया कि भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर उन्होंने केंद्रीय शायरी आवासन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को इन कार्यों में हो रहे भ्रष्टाचार की गत वर्ष शिकायत की थी और इस मुद्दे को विधानसभा में उठाया था । देवनानी ने कहा की एलिवेटेड रोड में वित्तीय गड़बड़ी को लेकर गतिथ जांच कमेटी की रिपोर्ट सबके सामने है। कमेटी ने माना है कि करोड़ों रुपयों का अवैध भुगतान ठेकेदार को किया गया । जांच कमेटी ने यह भी माना है कि जो काम हुए नहीं उसका भी अवैध भुगतान किया गया । एलिवेटेड रोड के नीचे जो सड़क अब तक नहीं बनी ठेकेदार को 1 साल पहले ही 06.15 करोड़ की राशि का अवैध रूप से भुगतान किया गया । देवनानी ने पूरे मामले की जांच की मांग की है और कहा की इसमें अभी भी बड़े मगरमच्छ को बचाया जा रहा है।सिर्फ प्रोजेक्ट डायरेक्टर को चार्जशीट शीट देकर मामले को ठंडे बस्ते में डाला जा रहा है । इसकी विस्तृत जांच हो नीचे लेकर स्मार्ट सिटी के सीईओ तक के की जांच हो दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही हो और जो गलत भुगतान हुआ उसकी वसूली अधिकारियों के वेतन से की जाए |

Skip to content