KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » बेहतर कैरियर एवं बेहतर जीवन यापन के लिए कंप्यूटर साक्षरता आवश्यक– राव

बेहतर कैरियर एवं बेहतर जीवन यापन के लिए कंप्यूटर साक्षरता आवश्यक– राव

Spread the love

बेहतर कैरियर एवं बेहतर जीवन यापन के लिए कंप्यूटर साक्षरता आवश्यक– राव

अजमेर।राजस्थान वंश  लेखन अकाडमी के अध्यक्ष एवं राज्य मंत्री राम सिंह राव ने कहा कि आज के सूचना एवं प्रौद्योगिकी युग में कंप्यूटर साक्षरता आवश्यक है। कंप्यूटर साक्षर व्यक्ति देश प्रदेश समाज एवं परिवार को प्रगति के पथ पर अग्रसर कर सकता है ।कम पढ़ा लिखा होने के बावजूद कंप्यूटर साक्षर व्यक्ति बेहतर कैरियर बना कर बेहतर जीवन यापन कर सकता है।

 अकादमी के अध्यक्ष राव माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर के सभागार में जवाहर फाउंडेशन द्वारा आयोजित कंप्यूटर साक्षरता प्रमाण पत्र वितरण समारोह में मुख्य अतिथि की हैसियत से बोल रहे थे ।उन्होंने कहा कि राजस्थान की यशस्वी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विजन 2030 को साकार बनाने के लिए समाजसेवी एव स्वयंसेवी संस्थाओं को अहम भूमिका निभानी चाहिए ।

उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार  प्रदेश को डिजिटल बनाने के लिए कृत संकल्पित है। और डिजिटल शिक्षा के व्यापक प्रचार प्रसार के लिए उत्कृष्ट कार्य कर रही है।

 समारोह में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक डॉ राजकुमार जयपाल ने कहा की सीखने की कोई उम्र नहीं होती है हमें सीखना चाहिए और सीखना चाहिए कंप्यूटर साक्षरता से युवा एवं छात्र बेहतर कैरियर बना सकते हैं।

समारोह में जवाहर फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष एवं समाजसेवी रिजु झुनझुनवाला वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े और कंप्यूटर साक्षर प्रशिक्षार्थियों से संवाद किया एवं उनके अनुभव सुने।

समारोह में जवाहर फाउंडेशन के प्रभारी राजेंद्र गोयल ने बताया कि फाउंडेशन द्वारा स्वाभिमान भोज  रसोई स्वाभिमान शिक्षा स्वाभिमान जल कार्यक्रम चलाया जा रहा है। 

समारोह में  राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य महेंद्र सिंह रलावता अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी निवर्तमान अध्यक्ष विजय जैन ने सामाजिक सरोकार के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर जवाहर फाउंडेशन की प्रशंसा की।समारोह में अजमेर जिले से आए 500 छात्र-छात्राओं को अंतरराष्ट्रीय कंपनी लिंक्डइन के सर्टिफिकेट प्रदान कर हौसला अफजाई की गई।

Skip to content