KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » 3 दिन बाद बारिश की संभावना:घने कोहरे के कारण हादसों में 3 की मौत, 6 से ज्यादा घायल

3 दिन बाद बारिश की संभावना:घने कोहरे के कारण हादसों में 3 की मौत, 6 से ज्यादा घायल

Spread the love

राजस्थान में 3 दिन बाद बारिश की संभावना:घने कोहरे के कारण हादसों में 3 की मौत, 6 से ज्यादा घायल

जयपुर

राजस्थान के श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू के ग्रामीण इलाकों में आज सुबह घने कोहरे की वजह से जनजीवन प्रभावित रहा। घने कोहरे के कारण हुए अलग-अलग हादसों में एक महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं, 6 से ज्यादा लोग गंभीर घायल हुए हैं। बीते दो दिन से राजस्थान के पांच जिले (सीकर, गंगानगर, भरतपुर, झुंझुनूं, चूरू) घने कोहरे की चपेट में हैं।
मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में भी इसका असर रहेगा। वहीं, नए साल की शुरुआत बारिश से होने की संभावना है। अरब सागर से एक सिस्टम धीरे-धीरे राजस्थान की तरफ आ रहा है, जिसके असर से 30 दिसंबर से राज्य के दक्षिणी-पश्चिमी हिस्सों में बारिश हो सकती है।

एक्सीडेंट में 3 लोगों की मौत

भरतपुर जिले के सेवर थाना क्षेत्र में बस और टेंपो की भिड़ंत हो गई। हादसे में एक महिला समेत 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक बच्चा घायल हो गया। घायल को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, हनुमानगढ़ के संगरिया थाना क्षेत्र में अबोहर-सादुलशहर रोड पर जीप-बस की भिड़ंत हो गई।
हादसे में 1 व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक घायल हो गया। सीकर के रींगस इलाके में विजिबिलिटी कम होने के कारण नेशनल हाईवे-52 पर 2 कार और 1 बस टकरा गई। हादसे में करीब 6 लोग घायल हो गए, जिन्हें रींगस के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक इस सिस्टम का असर 1 जनवरी तक रह सकता है और इससे राज्य के अधिकांश एरिया में बारिश हो सकती है। इस सिस्टम का सबसे ज्यादा प्रभाव जोधपुर, उदयपुर और अजमेर संभाग में रह सकता है। एक जनवरी से राज्य में मौसम साफ होने लगेगा और संभावना है कि 2-3 जनवरी से तापमान में गिरावट होने के साथ सर्द हवा चलेगी, जिससे रात के साथ दिन में भी ठिठुरन रह सकती है।
बीकानेर और झुंझुनूं के इलाकों में भी कहीं-कहीं हल्का कोहरा रहा, लेकिन दिन चढ़ने के साथ यहां आसमान साफ हो गया। उधर, माउंट आबू, सिरोही, जालोर समेत कई शहरों में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है।

माउंट आबू में पारा चढ़ा, सर्दी से मिली राहत
हिल स्टेशन माउंट आबू में आज न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस पर आ गया, जिससे यहां बर्फ जमा देने वाली सर्दी से लोगों को राहत मिली। बाड़मेर, गंगानगर, जोधपुर, उदयपुर और जैसलमेर में भी न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस तक का इजाफा हुआ।
आज जयपुर, जैसलमेर, उदयपुर, गंगानगर में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज हुआ। बीकानेर, बाड़मेर, अजमेर, जोधपुर में न्यूनतम तापमान 11 से 13 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा।

जालोर, जोधपुर में दिन का तापमान 29 तक पहुंचा
रात में भले ही सर्दी तेज हो, लेकिन दिन में शहरों में तापमान सामान्य से ऊपर चला गया। जोधपुर, बीकानेर, बाड़मेर, पिलानी, सीकर, कोटा में मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से करीब 4 डिग्री सेल्सियस तक ऊपर रहा। जोधपुर, जालोर में दिन का अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। दिन में आसमान साफ रहने से धूप में तेजी रही, जिससे लोगों को गर्म कपड़ों में यहां हल्की गर्मी महसूस होने लगी है।

Skip to content