KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » परिवर्तन प्रकृति का नियम है निवर्तमान सम्भागीय आयुक्त श्री सी.आर.मीणा

परिवर्तन प्रकृति का नियम है निवर्तमान सम्भागीय आयुक्त श्री सी.आर.मीणा

Spread the love

श्री मीणा का किया गया सम्मान
अजमेर, एक जनवरी। निवर्तमान सम्भागीय आयुक्त श्री सी.आर.मीणा की सेवानिवृत्ति के पश्चात कलेक्ट्रेट परिसर में सम्मान समारोह आयोजित हुआ। इसमें श्री मीणा ने कहा कि परिवर्तन प्रकृति का नियम है। सबसे बडी बात राजकीय सेवा में किए गए कार्य से आत्मसन्तोष मिलना है। राजकीय सेवा में जनता से सीधे सरोकार वाले विभागों में कार्य करने का अवसर मिला। यह सौभाग्य की बात है। प्रत्येक पदस्थापन पर नया सीखने को मिला। दलभावना के साथ कार्य करने से कार्य की गति तथा क्षमता में वृद्वि होती है। चुनौतिपूर्ण परिस्थितियों में सरलता से कार्य करना चाहिए। राजकीय सेवा के दौरान सभी को समय दिया जाता है। उससे परिवार को कम समय मिल पाता है। सेवानिवृत्ति के पश्चात परिवार को समय देने का अवसर मिलेगा।
सम्मान समारोह में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री ललित गोयल ने कहा कि समय में बदलाव आया है। उसी के अनुरूप कार्य शैली भी बदली है। बदली हुई परिस्थिति में कार्य करने में श्री मीणा का मार्गदर्शन महत्वपूर्ण रहेगा। अजमेर विकास प्राधिकरण के आयुक्त श्री श्रीनिधि बी.टी. ने कहा कि अजमेर के विकास के लिए समय-समय पर सकारात्मक सुझाव मिलते रहे। आगे भी श्री मीणा का सहयोग मिलता रहेगा। नगर निगम के आयुक्त श्री सुशील कुमार ने कहा कि श्री मीणा व्यवहार कुशलता के साथ जटिल विषयों का भी तत्काल समाधान करने में सक्षम रहे हंै। राजस्व अपील अधिकारी श्री गजेन्द्र सिंह ने कहा कि श्री मीणा सरल व्यक्तित्व के धनी है। इनकी कार्य को विकेन्द्रीकृत करने की आदत से सभी का सहयोग मिल जाता है। नियमानुसार कार्य करने से आक्षेपों से दूर रहे। अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री राजेन्द्र सिंह ने कहा कि श्री मीणा उदार हृदय के साथ सबको साथ लेकर चलते है। इन तक प्रत्येक व्यक्ति की आसान पहुंच रही है। आरएएस अधिकारी श्री महावीर सिंह ने कहा कि विभिन्न विषयों की गहन जानकारी होने के कारण इनका मार्गदर्शन हमेशा सकारात्मक रहा है। जनसुनवाई के दौरान प्रत्येक पीड़ित की समस्या का समाधान संवेदनशीलता के साथ करते है। सम्मान समारोह का संचालन श्रीमती वर्तीका शर्मा ने किया।
इस अवसर पर प्रशिक्षु आईएएस श्रृद्धा गोमे, जिला रसद अधिकारी श्री राधेश्याम डेलू, महिला एवं बाल विकास विभाग की उपनिदेशक श्रीमती तारामती वैष्णव, जिला आबकारी अधिकारी, जिला परिषद के लोकायुक्त श्री सुरेश सिंधी, प्रादेशिक परिवहन अधिकारी श्रीमती सुमन भाटी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. अनुज पिंगोलिया, पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डाॅ. नवीन परिहार, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता श्री राजीव कुमार, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के श्री संजय सांवलानी, शिक्षा विभाग के सहायक निदेशक श्री भागचन्द मण्डरावलिया, चिकित्सा विभाग के डाॅ. शालीनी मीणा, डाॅ. स्वीटी, डीओआईटी के संयुक्त निदेशक श्री शेलेन्द्र सिंह शक्तावत सहित कलेक्ट्रेट के कार्मिक एवं अधिकारी उपस्थित रहे।

Skip to content