KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » जल संसाधन मंत्राी श्री रावत का हुआ ऐतिहासिक अभिनंदनजयुपर से पुष्कर तक अनगिनत स्थानों पर हुआ स्वागत

जल संसाधन मंत्राी श्री रावत का हुआ ऐतिहासिक अभिनंदनजयुपर से पुष्कर तक अनगिनत स्थानों पर हुआ स्वागत

Spread the love

जल संसाधन मंत्राी श्री रावत का हुआ ऐतिहासिक अभिनंदन
जयुपर से पुष्कर तक अनगिनत स्थानों पर हुआ स्वागत
अजमेर सहित पुष्कर नगरी हुई भगवामय
जगतपिता ब्रह्माजी से प्रधानमंत्राी श्री मोदी के विकसित भारत के संकल्प को शीघ्र पूरा का लिया आशीर्वाद
अजमेर, 9 जनवरी। जल संसाधन मंत्राी श्री सुरेश सिंह रावत ने कहा कि अजमेर जिले की पेयजल समस्या का समाधान करने पर फोकस करने के साथ ही चम्बल नदी का पानी बिसलपुर बांध तक पहुंचाने पर भी चर्चा होगी। श्री रावत ने यह बात मंगलवार को अजमेर में मिडिया कर्मियों से चर्चा करते समय कही। वे राजस्थान सरकार में जल संसाधन मंत्राी बनने के बाद पहली बार अजमेर आए। उनका गेगल टोल से ही भव्य स्वागत किया हुआ।
जल संसाधन मंत्राी श्री सुरेश सिंह रावत ने कहा कि अजमेर जिले के लिए बिसलपुर बांध जीवन रेखा है। इसके माध्यम से अजमेर जिले को पर्याप्त पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए उच्च स्तर से प्रयास किया जाएगा। अजमेर के हक का पूरा पानी अजमेर को मिलेगा। इसके लिए सरकार द्वारा विशेष फोकस कर समस्या का समाधान किया जाएगा। बिसलपुर बांध में जल की आवक को बढ़ाने का भी कार्य होगा। चम्बल नदी का जल बिसलपुर बांध तक लाने के लिए योजनाबद्ध तरीके के कार्य किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि जल संसाधन मंत्रालय की कार्ययोजना को किसानों पर केन्द्रीत किया जाएगा। प्रधानमंत्राी श्री नरेन्द्र मोदी की किसानों की आय दो गुना करने की मंशा के अनुरूप कार्य किया जाएगा। राज्य में सिचिंत क्षेत्रा को बढ़ाने के लिए अधिकारियों के साथ चर्चा कर चरणबद्ध तरिके से कार्य होगा। किसानों की आय बढ़ाने के लिए जल संसाधन विभाग द्वारा योजना बनाई जाएगी। राज्य के प्रत्येक क्षेत्रा के किसानों की आर्थिक उन्नति सरकार का लक्ष्य होगा।
उन्होंने कहा कि जनता ने आशीर्वाद प्रदान करने के साथ विश्वास व्यक्त किया है। आम जन की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए प्राणप्रण से कार्य किया जाएगा। इसके साथ ही प्रधानमंत्राी श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्राी श्री भजन लाल शर्मा द्वारा दी गई जिम्मेदारी का कुशलता पूर्वक निर्वहन किया जाएगा। राजस्थान प्रदेश के पीने के पानी की गंभीर समस्या के समाधान के लिए सदैव प्रतिबद्ध रहुंगा।
विभिन्न स्थानों पर हुआ भव्य स्वागत
राजस्थान सरकार में जल संसाधन विभाग के कैबिनेट मंत्राी बनने के बाद मंगलवार को प्रथम अवसर पर जयपुर से पुष्कर आते समय विभिन्न स्थानों पर श्री रावत का भव्य स्वागत किया गया। जयपुर जिले में महिला, बगरू, दहमीकलां, पडासौली आदि विभिन्न गांवो में ग्रामीणों ने जगह-जगह नेशनल हाईवे पर स्वागत किया। अजमेर जिले की बांदरसिंदरी जिला सीमा पर पहुंचते ही अजमेर जल संसाधन विभाग सहित जिले के प्रशासनिक अधिकारियों ने जल संसाधन मंत्राी श्री सुरेश रावत की अगवानी की। उनका माला पहनाकर, साफा बंधवाकर एवं पुष्पगुच्छ भेंट कर अभिनंदन किया गया।

Skip to content