KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » देश में एक नए युग की शुरूआत-श्री देवनानी

देश में एक नए युग की शुरूआत-श्री देवनानी

Spread the love

देश में एक नए युग की शुरूआत-श्री देवनानी
विधानसभा अध्यक्ष ने की श्री राम मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत
अजमेर 22 जनवरी। विधानसभा अध्यक्ष श्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि अयोध्या में श्री रामलला मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही एक नए युग की शुरूआत हो गई है। हमारा सैकड़ो साल का संघर्ष सफल हुआ और श्री रामलला मन्दिर में विराजित हुए। यह दिन हमारे लिए दूसरी दीपावली जैसा है। प्रत्येक युवा को राम के जीवन से सीख लेकर प्रत्येक क्षेत्रा में आत्मसात करना चाहिए।
विधानसभा अध्यक्ष श्री वासुदेव देवनानी ने सोमवार को शहर में विभिन्न स्थानों पर श्रीराम लला मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रमों में शिरकत की। उन्होंने ऋषि घाटी सम्पर्क सड़क स्थित श्री घाटी वाले बालाजी मन्दिर पर मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लाइव प्रसारण को देखा। शाम को देवनानी श्रीराम नाम महामंत्रा परिक्रमा कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों को सम्बोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि श्री रामलला की मूर्ति के गर्भ गृह में प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही देश में एक नए युग की शुरूआत हो गई है। हमारा सैकड़ों सालों का संघर्ष सफल हुआ है। प्रत्येक सनातन धर्मावलम्बी के लिए यह ऐतिहासिक क्षण है। हम अपने राम के दर्शन मन्दिर में जाकर कर सकेंगे।
उन्होंने कहा कि राम शब्द की महिमा असीमित है। प्रत्येक युवा को अपने जीवन में राम के आदर्शों को अपनाना चाहिए। राम ने एक पुत्रा के रूप में जो आदर्श स्थापित किए, वह प्रत्येक पुत्रा के मिसाल है। यह एक सशक्त परिवार की नीवं के रूप में देखे जा सकते हैं। इसी तरह एक युवा के रूप में, एक पति के रूप में, एक नेतृत्वकर्ता के रूप में, एक योद्धा के रूप में, एक भाई के रूप में राम हर भूमिका से समाज को सीख देते हैं। वे समाज को परिवार, समाज शासन, प्रेम, त्याग, और संघर्ष के आयाम सिखाते हैं। एक युवा जो सब कुछ होते हुए भी एक वचन की पालना में वनवासी हो गया, एक युवा जो अपनी पत्नी के लिए रावण से भिड़ गया, एक योद्धा जो नेतृत्व करने निकला तो सभी को साथ जोड़ लिया। राम हमें जीवन के उच्चतम मूल्यों का निर्वहन करना सिखाते हैं। रामराज मेें किस तरह सुशासन की नई परिभाषाएं गढ़ी गई, राम ने सिखाया।
श्री देवनानी ने कहा कि आज समाज, खास कर युवाओं को राम के आदर्शों को जीवन में अंगीकार करना चाहिए। आज भारत पूरे विश्व में पुनः विश्वगुरू के रूप में उभर रहा है। राम के आदर्शों के सहारे हम पूरे विश्व को एक नई दिशा दे सकते हैैं। देवनानी ने सभी को रामलला की गर्भगृह में प्राण प्रतिष्ठा की बधाई दी।
विधानसभा अध्यक्ष ने सोमवार को भोपों का बाड़ा स्थिति श्री क्षत्राीय फूल मालियान पंचायत के मन्दिर में महाआरती व पौष बड़ा कार्यक्रमों में भाग लिया। यहां उनके साथ श्री निहाल चन्द सांखला और क्षेत्रावासी उपस्थित रहे। उन्होंने कचहरी रोड़ श्री राम मार्केट का लोकापर्ण किया। पूर्व पार्षद अनीश मोयल सहित स्थानीय लोग उपस्थित रहे। उन्होंने फॉयसागर रोड़ स्थित श्री खत्राी धर्मशाला में श्री राम झांकी में भी भाग लिया। यहां श्री सीताराम शर्मा उनके साथ रहे । उन्होंने खाईलैण्ड विकास समिति द्वारा निकाली गई शोभायात्रा में भाग लिया। उन्होंने जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा पर सुन्दरकांड में भाग लिया। यहां नर्सिंग एसोसिएशन के श्री महिपाल चौधरी सहित स्टाफ उपस्थित रहा। उन्होंने नया बाजार चौपड़ पर विशाल भण्डारे में भी शिरकत की। यहां अध्यक्ष श्री रमेश सोनी सहित व्यापारी उपस्थित रहे।
विधानसभा अध्यक्ष ने पंचोली चौराहे पर राम आरती, दाहरसेन स्मारक के पास राम मन्दिर की प्राण प्रतिष्ठा, नन्देश्वर महादेव मन्दिर में आरती, पड़ाव में राम दरबार आरती, वार्ड 80 में राम मेला एवं आतिशबाजी में भी भाग लिया।

You may have missed

Skip to content