KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » मैं निराश था इसीलिए गोली चलाई, मुझे कोई अफसोस नहीं…’, शिवसेना नेता को गोली मारने पर भाजपा विधायक

मैं निराश था इसीलिए गोली चलाई, मुझे कोई अफसोस नहीं…’, शिवसेना नेता को गोली मारने पर भाजपा विधायक

Spread the love

‘मैं निराश था इसीलिए गोली चलाई, मुझे कोई अफसोस नहीं…’, शिवसेना नेता को गोली मारने पर भाजपा विधायक

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के एक पुलिस स्टेशन में शिव सेना के एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट के नेता को कथित तौर पर गोली मारने के आरोप में कल्याण पूर्व से भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

गिरफ्तारी के बाद गणपत गायकवाड़ के समर्थन में नारे लगे.

मुंबई
महाराष्ट्र के ठाणे जिले के एक पुलिस स्टेशन में शिव सेना के एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट के नेता को कथित तौर पर गोली मारने के आरोप में कल्याण पूर्व से भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

गिरफ्तारी के बाद एक मराठी चैनल पर एक ऑडियो क्लिप चला और वह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसमें गणपत को यह कहते हुए सुना गया कि मेरे बेटे के साथ पुलिस स्टेशन में मारपीट की गई और मेरी जमीन जबरदस्ती मुझसे छीन ली गई. अगर शिंदे महाराष्ट्र के सीएम बने रहे, तो हम केवल अपराधियों को आगे बढ़ते हुए देखेंगे. आज, शिंदे ने मुझे अपराधी बना दिया है. मैं निराश था और इसीलिए मैंने गोली चलाई. मुझे कोई अफसोस नहीं है. अगर कोई मेरे बेटे को पुलिस स्टेशन में पीटता है, तो आप मुझसे क्या चाहते हैं? मेरा इरादा उन्हें मारने का नहीं था.’

गिरफ्तारी के बाद गणपत गायकवाड़ के समर्थन में नारे लगे. चोपड़ा कोर्ट के बाहर भाजपा विधायक गणपत गायकवाड के समर्थकों की भीड़ जुट गई. पुलिस और बीजेपी के समर्थकों में जमकर हंगामा शुरू हो गया.

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के इस्तीफे की मांग
इस घटना के बाद राज्य में विपक्षी दलों ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के इस्तीफे की मांग की. भाजपा और शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा हैं. कांग्रेस ने दावा किया कि यह घटना राज्य में कानून-व्यवस्था के ‘खराब होने’ की ओर इशारा करती है, जबकि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) ने कहा कि इसके लिए शिंदे ‘जिम्मेदार’ हैं. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार ने इसे चिंताजनक बताया और कहा कि सत्ता के ‘दुरुपयोग’ की भी एक सीमा होती है.

उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मीडिया को बताया कि उन्होंने गोलीबारी की घटना की एक उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं, जबकि उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि निर्वाचित प्रतिनिधियों का कानून को अपने हाथ में लेना गलत है. अतिरिक्त पुलिस आयुक्त दत्तात्रेय शिंदे ने मीडिया को बताया कि कल्याण से भाजपा के विधायक गणपत गायकवाड़ ने शुक्रवार रात ठाणे जिले के उल्हासनगर में एक पुलिस थाने के अंदर कल्याण के शिवसेना प्रमुख महेश गायकवाड़ पर गोली चला दी.

उल्हासनगर कल्याण संसदीय क्षेत्र में आता है, जिसका प्रतिनिधित्व वर्तमान में मुख्यमंत्री शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे करते हैं. गणपत गायकवाड़ ने अपनी गिरफ्तारी से पहले एक समाचार चैनल से फोन पर बात करते हुए आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री शिंदे महाराष्ट्र में ‘अपराधियों का साम्राज्य’ स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने गोलीबारी को ‘बेहद गंभीर और चिंताजनक’ बताया.

चव्हाण ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि उल्हासनगर के हिल लाइन पुलिस थाने की घटना न केवल कानून-व्यवस्था के लिए चुनौती है, बल्कि न्याय प्रदान करने में राज्य सरकार की विश्वसनीयता और जिम्मेदारी पर भी सवालिया निशान लगाती है.

Skip to content