KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » राजस्थान: आसमान में छाया धूल का गुबार, बारिश के साथ बरसी मिट्टी!

राजस्थान: आसमान में छाया धूल का गुबार, बारिश के साथ बरसी मिट्टी!

Spread the love

राजस्थान: आसमान में छाया धूल का गुबार, बारिश के साथ बरसी मिट्टी!

राजस्थान के चुरू जिले में मंगलवार को अचानक धूलभरी आंधी चलने लगी. आंधी इतनी भयंकर थी कि देखते ही देखते कई इलाकों में धूल का गुबार नजर आने लगा. आंधी के बाद हुई बारिश के चलते आसमान से मिट्टी की बारिश होने लगी. आइए जानते हैं मौसम विभाग ने क्या दी जानकारी.

राजस्थान के चुरू जिले में आज (मंगलवार) दोपहर अचनाक आंधी चलने से दिन में धूल का गुबार छा गया. चुरू जिले के चूरु, तारानगर, सरदारशहर, राजगढ़ में आज दोपहर बाद उत्तर पश्चिम दिशा से भयंकर धूल भरी आंधी आई जिसके कारण पूरा शहर धूल के आगोश में आ गया. काली- पिली आंधी ने यहां वाहनों की रफ्तार के ब्रेक लगा दिया. 
 
दिन में ही छा गया अंधेरा
चुरू जिले में मौसम में अचनाक बदलाव से जन-जीवन प्रभावित नजर आया. आंधी के बाद यहां बारिश शुरू हो गई और आसमान पर उड़ती धूल के कारण यहां मिट्टी की बारिश होने लगी. आंधी से पेड़- पौधे, बिजली के पोल, टीन शेड आदि को नुकसान हुआ है. धूलभरी आंधी का मंजर वीडियो में रिकॉर्ड हुआ है. आप देख सकते हैं कैसे नीले आसमान में अचानक से धूलभरी आंधी उठी और पूरे इलाके में धूल का गुबार दिखने लगा. 

चुरू के अगले तीन दिन के मौसम का हाल
मौसम विभाग की मानें तो आज से 08 जून तक चुरू में गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. वहीं, धूलभरी आंधी भी लोगों को परेशान करेगी. मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, आज चुरू में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 40 डिग्री दर्ज किया जाएगा. वहीं, कल यहां अधिकतम तापमान 39 डिग्री रह सकता है. वहींस 08 जून को चुरू में अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. 

जयपुर, अजमेर और अलवर के मौसम का हाल
जयपुर: मौसम विभाग की मानें तो जयपुर में आज से 09 जून तक बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. वहीं, जयपुर में भी धूलभरी आंधी चलने का पूर्वानुमान है. वहीं, अगर तापमान की बात करें तो इन दिनों जयपुर में अधिकतम तापमान 38 से 40 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है. 

Skip to content