KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » सितंबर में जारी कर सकती हैं उम्मीदवारों की लिस्ट..!! कर्नाटक पैटर्न पर,कोंग्रेस की

सितंबर में जारी कर सकती हैं उम्मीदवारों की लिस्ट..!! कर्नाटक पैटर्न पर,कोंग्रेस की

Spread the love

जयपुर: कांग्रेस सितंबर में जारी कर सकती हैं उम्मीदवारों की लिस्ट..!!
06 अगस्त रविवार 2023-24

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहें हैं वैसे-वैसे सियासी हलचल तेज हो गई है. इसी बीच खबर आ रही है कि जयपुर में जल्द प्रदेश इलेक्शन कमेटी, पर्यवेक्षक और स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों की बैठक होने वाली है. जिसमें चुनावी रणनीति और उम्मीदवार चयन को लेकर मंथन होगा. बताया जा रहा है कि बैठक में सीएम गहलोत और के सी वेणुगोपाल भी मौजूद रहेंगे.

सितंबर में जारी होगी उम्मीदवारों की लिस्ट:

सूत्रों के मुताबिक, सितंबर में कांग्रेस 80 से 100 उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है. पहली सूची में 45 से 50 नाम और दूसरी सूची में 30 से 50 नाम हो सकते हैं. बताया जा रहा है कि पहली सूची में स्थापित नेताओं सहित करीब 20 मंत्रियों के नाम हो सकते हैं. वहीं दूसरी सूची में उन सीटों पर उम्मीदवार घोषित होंगे जहां कांग्रेस दो या तीन बार से लगातार चुनाव हारती आ रही है.

नेताओं के बेटा-बेटियों को नहीं मिलेगा टिकट:

सूत्रों के अनुसार, इस बार कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व ने फैसला किया है कि नेताओं के बेटा-बेटियों और रिश्तेदारों को टिकट नहीं दिया जायेगा. बता दें कि मंत्री शांति धारीवाल, राजेंद्र यादव, हेमाराम चौधरी, दीपेंद्र सिंह शेखावत, अमीन खान, गुरमीत कुन्नर व बाबूलाल बैरवा सहित कई बड़े नेता अपने बेटे-बेटियों के लिए टिकट की चाहत रख रहें हैं.

गठबंधन की तैयारी में कांग्रेस:

वहीं सियासी गलियारों में चर्चाएं हैं कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के रण में कांग्रेस इस बार भी गठबंधन कर सकती है. 3 सीटों पर वामदलों और 2 सीटों पर आरएलडी के साथ गठबंधन हो सकता है. सूत्रों की मानें तो इस बार कांग्रेस कई अन्य दलों के साथ भी गठबंधन कर सकती हैं.

Skip to content