KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » मरीजों की सुविधा के लिए खरीदे जाएंगे ई-रिक्शाराजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक सम्पन्नअस्पताल विकास के विभिन्न प्रस्तावों पर बनी सहमत

मरीजों की सुविधा के लिए खरीदे जाएंगे ई-रिक्शाराजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक सम्पन्नअस्पताल विकास के विभिन्न प्रस्तावों पर बनी सहमत

Spread the love

जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय
मरीजों की सुविधा के लिए खरीदे जाएंगे ई-रिक्शा
राजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक सम्पन्न
अस्पताल विकास के विभिन्न प्रस्तावों पर बनी सहमत
अजमेर, 27 सितम्बर। राजकीय जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक बुधवार को आयोजित की गई। बैठक में मरीजों की सुविधा के लिए ई-रिक्शा खरीदने सहित कई प्रस्तावों पर सहमति बनी।
राजकीय जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक बुधवार को संभागीय आयुक्त श्री सी.आर. मीना की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में निर्णय किया गया कि चिकित्सालय में गंभीर मरीजों को एक वार्ड से दूसरे वार्ड में ले जाने तथा जांच आदि के लिए ले जाने हेतु दो ई-रिक्शा खरीदे जाएंगे। इनकी खरीद एवं मरीजों के अनुकूल बनाने पर 3.50 लाख रूपए खर्च होंगे। ई.एन.टी. विभाग में ऑडियोमेट्रिशियन व स्पीच थेरोपिस्ट भी प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से लगाए जाएंगे।
बैठक में रेडियो थैरेपी विभाग के लिए विभिन्न उपकरण खरीदे जाने, चिकित्सालय में रेडियोग्राफर, फिजीयोथेरोपिस्ट, सफाई रिनीक्षक एवं कारपेन्टर भी लगाए जाने पर सहमति बनी। चिकित्सालय में संचालित मानसिक रोग विभाग को जनाना अस्पताल में शिफ्ट किए जाने पर भी चर्चा हुई।
बैठक में पिछली बैठक के प्रस्तावों को भी मंजूरी दी गई बैंठक में जिला कलक्टर डॉ. भारती दीक्षित, पूर्व विधायक डॉ. राजकुमार जयपाल, श्री ललित जड़वाल सहित मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी के सदस्य उपस्थित रहे।
जनाना अस्पताल में होंगे विकास कार्य
जनाना अस्पताल मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक बुधवार को संभागीय आयुक्त श्री सी.आर.मीना की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में जिला कलक्टर डॉ. भारती दीक्षित सहित चिकित्सक व सदस्य उपस्थित रहे। बैठक में अस्पताल में ब्लड बैंक के लिए स्टेराइल कनेक्टिंग डिवाइस क्रय करने, नया जनरेटर सेट खरीदने, फर्नीचर व अन्य उपकरण खरीदने के प्रस्तावों को रही झण्डी दी गई।

Skip to content