KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » कांग्रेस सरकार की योजनाएं बंद नहीं करेंगे:आयुष्मान भारत योजना में 25 लाख तक फ्री इलाज करेंगे, मुफ्त दवाइयों का दायरा बढ़ेगा

कांग्रेस सरकार की योजनाएं बंद नहीं करेंगे:आयुष्मान भारत योजना में 25 लाख तक फ्री इलाज करेंगे, मुफ्त दवाइयों का दायरा बढ़ेगा

Spread the love

सीएम भजनलाल बोले- कांग्रेस सरकार की योजनाएं बंद नहीं करेंगे:आयुष्मान भारत योजना में 25 लाख तक फ्री इलाज करेंगे, मुफ्त दवाइयों का दायरा बढ़ेगा

जयपुर

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा- हम कांग्रेस सरकार की कोई योजना को बंद नहीं करेंगे। हम योजनाओं को प्रभावी बनाने के लिए काम करेंगे। सीएम सोमवार को सुशासन दिवस पर बीजेपी प्रदेश कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे।
सोमवार को ही पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी ट्वीट करते हुए सरकार से कांग्रेस की योजनाओं के बारे में स्थिति स्पष्ट करने के लिए पूछा था। गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि मीडिया के माध्यम से ये भी जानकारी में आया है कि चिरंजीवी योजना में निजी अस्पतालों की ओर से इलाज नहीं किया जा रहा है। वर्तमान सरकार को हमारी सरकार की योजनाओं को लेकर भी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। इससे जनता को परेशानी न हो। कोई नई व्यवस्था लागू होने तक पुरानी व्यवस्था चालू रखनी चाहिए।
इसे लेकर सीएम भजनलाल ने कहा- हमने आयुष्मान योजना को 5 से 10 लाख तक बढ़ाया। वहीं, अब हम इस योजना में 25 लाख तक का इलाज मुफ्त कराने के लिए काम करेंगे। ये लोग कहते हैं कि दवाइयां बंद हो जाएगी। मैंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से भी बात की है। मैं कहना चाहता हूं कि जो दवाइयां मिलती थी, वो मिलेगी। हमने कोशिश की है कि इसमें दवाइयां बढ़ाने का काम करें। जो हमारे लिए आवश्यक है। हम किसी भी योजना को बंद नहीं करेंगे, हम आगे बढ़ाने का काम करेंगे।

मैंने अधिकारियों से कहा- अब राज बदल गया है

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि मैं घर से बीजेपी प्रदेश कार्यालय की तरफ निकल रहा था। मेरे मन में विचार आया, सुशासन दिवस के दिन मुझे एसएमएस अस्पताल जाना चाहिए। मैंने औचक निरीक्षण किया और अधिकारियों को कहा है कि अब राज बदल गया है।

भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करना है

उन्होंने कहा कि हम किसी कीमत पर महिला अत्याचार बर्दाश्त नहीं करेंगे। मैंने अधिकारियों को कहा है कि अगर आपने सिफारिश की तो उसको भी बख्शा नहीं जाएगा। हम जीरो टॉलरेंस पर काम करेंगे। भ्रष्टाचार को जड़ से नष्ट करना है।
उन्होंने कहा कि हम सभी को काम में लगना होगा। जनता की अपेक्षाएं अधिक है। जनता के मन में यह विश्वास है, पीएम नरेंद्र मोदी जो कहते हैं, वो करते हैं। जनप्रतिनिधियों के साथ कार्यकर्ता भी जनता के बीच में जाएं।

सुशासन दिवस पर 5 साल बाद सरकारी स्तर पर कार्यक्रम
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती को केंद्र सरकार ने 2014 में सुशासन दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की थी। जनता के प्रति प्रशासन की जवाबदेही तय करने और प्रशासन को लेकर आमजन को जागरूक करने के लिए इस दिन सरकारी स्तर पर कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं, लेकिन पिछले 5 सालों से प्रदेश में कांग्रेस सरकार के समय सरकारी स्तर पर इसे लेकर कोई बड़ा कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया।
अब प्रदेश में सत्ता बदलने के साथ ही सुशासन दिवस को सत्ता और संगठन के स्तर पर मनाया जा रहा है। इस मौके पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि मैंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रत्येक पंचायत और निकाय में सुशासन दिवस मनाया जाए।
बीजेपी कार्यालय के बाद सीएम भजनलाल शर्मा ने बगरू के अजयराजपुरा में सुशासन दिवस और स्वच्छता सप्ताह का शुभारंभ भी किया। वहीं, यहां विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित हो रहे कैंप का निरीक्षण भी किया। सीएम ने कहा कि विकसित भारत यात्रा के अभियान के तहत हमें अंतिम व्यक्ति तक पहुंचना है। केंद्र सरकार की 39 योजनाएं हैं। कोई व्यक्ति छूट न जाए उसकी चिंता करनी है।

Skip to content