KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » तीन दिन शीतलहर का अलर्ट:जयपुर, जोधपुर में तापमान गिरा, जैसलमेर में छाया कोहरा; माउंट आबू में पारा मानइस में

तीन दिन शीतलहर का अलर्ट:जयपुर, जोधपुर में तापमान गिरा, जैसलमेर में छाया कोहरा; माउंट आबू में पारा मानइस में

Spread the love

तीन दिन शीतलहर का अलर्ट:जयपुर, जोधपुर में तापमान गिरा, जैसलमेर में छाया कोहरा; माउंट आबू में पारा मानइस में

जयपुर

उत्तर भारत से चल रही सर्द हवा से राजस्थान में गलन और ठिठुरन बनी हुई है। अजमेर, बाड़मेर को छोड़कर आज प्रदेश के सभी शहरों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा। जयपुर, जोधपुर में न्यूनतम तापमान सोमवार के मुकाबले 2 डिग्री सेल्सियस गिर गया। माउंट आबू में पारा माइनस एक डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।
अलवर, चूरू, बारां, भीलवाड़ा में तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा। वहीं, अगले तीन दिन शेखावटी में शीतलहर का अलर्ट है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक 26 जनवरी से राज्य में तापमान बढ़ने की संभावना है। गलनभरी सर्दी से राहत मिल सकती है।
जयपुर, जोधपुर में सर्द हवा से गलन रही। जयपुर में न्यूनतम तापमान 8.8 से गिरकर 5.4 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। जयपुर के शहरी इलाके में आसमान साफ है। जोधपुर में भी न्यूनतम तापमान 2 डिग्री गिरकर 7.4 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। जैसलमेर, बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, अलवर, टोंक, सवाई माधोपुर और जयपुर के ग्रामीण इलाकों में सुबह कोहरा रहा।
जैसलमेर में तापमान 1.5 से गिरकर 7 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज हुआ। यहां कोहरे के साथ सुबह सर्द हवा भी चली। चूरू में तापमान 4.2, गंगानगर में 5.8 और बीकानेर में तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस रहा। गंगानगर में लंबे समय बाद लोगों को कोहरे से राहत मिली और धूप निकलने से यहां दिन के तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी हुई। गंगानगर में दिन का अधिकतम तापमान 13.8 डिग्री सेल्सियस पर आ गया, जो एक दिन पहले 9 पर था।

अब आगे क्या

राज्य में एक सप्ताह मौसम शुष्क रहेगा। तापमान में आगामी 3-4 दिन विशेष परिवर्तन नहीं होने की संभावना है। राज्य के पश्चिमी और उत्तरी भागों में कहीं-कहीं घना कोहरा, शीत दिन और शेखावाटी क्षेत्र में शीतलहर आगामी तीन दिनों तक जारी रहने की संभावना है। 26-27 जनवरी से तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने की संभावना है।

Skip to content