September 19, 2024

Kal Ka Samrat News India

हर खबर पर नज़र

नई दिल्ली: आज जारी होंगे NEET PG 2024 के रिजल्ट, जानें कहां और कैसे करें चेक

नई दिल्ली: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज आज यानी 22 अगस्त 2024 को NEET PG एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट जारी करने वालेंहै. नीट पीजी के सभी उम्मीदवारों की नजर रिजल्ट पर टिकी हुई है. जिन उम्मीदवार ने नीट पीजी का एग्जाम दिया है वे अपना रिजल्ट ऑफिश्यल वेबसाइट natboard.edu.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. नीट पीजी के रिजल्ट मेरिट लिस्ट के आधार पर रिलीज किया जाऐंगे.

NEET PG की मेरिट लिस्ट पर कैंडिडेट के रोल नंबर , मार्क्स, और रैंक शामिल होंगे. काउंसलिंग से जरिए सिलेक्टेड कैंडिडेट को 26,168 डॉक्टर ऑफ मेडिसिन (MD), 13,649 मास्टर ऑफ सर्जरी (MS), 922 पीजी डिप्लोमा और 1,338 DNB CET सीटों पर एंट्री दिया जाएगी.

कैसे चेक करें रिजल्ट:

जिन कैंडिडेट ने NEET PG 2024 एंट्रेंस एग्जाम दिया है वे अपना स्कोरबोर्ड डाउनलोड और चेक कर सकते हैं. रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले natboard.edu.in की ऑफिश्यल वेबसाइट पर जाएं. इसके बाद होम पेज पर NEET PG 2024 पर क्लिक करें. फिर लॉगिन क्रेडेंशियल को सबमिट करें. इसके बाद आपको स्क्रीन पर नीट पीजी का रिजल्ट दिखाई देगा. आप चाहें तो रिजल्ट को डाउनलोड भी कर सकते हैं.

लाखों उम्मीदवारों ने दिया एग्जाम:

इस साल नीट पीजी की परीक्षा 11 अगस्त को आयोजित किया गया था. इस एग्जाम के जरिए MD, MS, और MDS जैसे पोस्ट ग्रेजुएशन मेडिकल प्रोग्राम के लिए एडमिशन होगा. एग्जाम दो शिफ्ट में आयोजित किया गया था जिसमें 2.28 लाख उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था. रिजल्ट जारी होने के बाद ही कैंडिडेट अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन मेडिकल प्रोग्राम के आगे की प्रक्रियाओं की तैयारी कर सकेंगे.

You may have missed