KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना-2022तिरूपति के लिए ट्रेन 13 दिसम्बर को जयपुर से होगी रवाना

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना-2022
तिरूपति के लिए ट्रेन 13 दिसम्बर को जयपुर से होगी रवाना

Spread the love


वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना-2022
तिरूपति के लिए ट्रेन 13 दिसम्बर को जयपुर से होगी रवाना
अजमेर, 05 दिसम्बर। राजस्थान सरकार देवस्थान विभाग की वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना 2022 के अन्तर्गत जयपुर से तिरूपति ट्रेन 13 दिसम्बर को प्रातः 10 बजे दुर्गापुरा, रेलवे स्टेशन जयपुरसे रवाना होगी।
देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त श्री गिरीश बच्चानी ने बताया कि वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना की ट्रेन 13 दिसम्बर को दुर्गापुरा से प्रातः 10 बजे प्रस्थान करेगी। जयपुर संभाग के 315, जोधपुर संभाग के 175, बीकानेर संभाग के 75 एवं अजमेर संभाग के 135 यात्राी सवार होंगे। सवाईमाधोपुर रेलवे स्टशेन से भरतपुर संभाग के 61 यात्राी, कोटा रेलवे स्टेशन से कोटा संभाग के 80 यात्राी एवं उदयपुर संभाग के 125 कुल 1966 यात्रियों को इन तीनों रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के लिए निर्देशित दिए गए है। इससे यात्राी समस्त प्रक्रिया समय पर पूर्ण कर सकेंगे। यात्रियों को दुर्गापुरा, जयपुर रेलवे स्टेशन पर प्रातः 6 बजे, सवाईमाधोपुर रेलवे स्टेशन पर 8 बजे एवं कोटा रेलवे स्टेशन पर 10 बजे रिपोर्ट करना है। इस यात्रा में लाॅटरी की मुख्य सूची में चयनित यात्रियों को ही आमंत्रित किया गया है। प्रतीक्षा सूची के यात्रियों को ट्रेन में जगह की उपलब्धता पर यात्रा के लिए भेजा जा सकेगा।
उन्होंने बताया कि रेलगाड़ी में सभी चयनित तीर्थ यात्रियों को व्यक्तिशः दूरभाष एवं संदेश के माध्यम से सूचित किया जा रहा है। यात्राी को अपने साथ आॅनलाइन भरे गए आवेदन पत्रा की हार्ड काॅपी मय प्रमाणित चिकित्सीय प्रमाणपत्रा, मूल जनआधार, आधार कार्ड एवं दो पासपोर्ट साईज फोटो साथ लेकर आना अनिवार्य होगा।इसके साथ दैनिक उपयोग की सामग्री, आवश्यक औषधियां,व्यक्तिगत आवश्यकता के लिए नकदी, कपडे लाने होंगे।

Skip to content