KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » प्रभारी मंत्री रहे जिले के प्रवास पर, विकास कार्यों की दी सौगात

प्रभारी मंत्री रहे जिले के प्रवास पर, विकास कार्यों की दी सौगात

Spread the love

प्रभारी मंत्री रहे जिले के प्रवास पर, विकास कार्यों की दी सौगात

अजमेर, 19 जनवरी। जिले के प्रभारी मंत्री श्री महेन्द्रजीत सिंह मालवीया गुरूवार को जिले के प्रवास पर रहे। उन्होंने मसूदा विधायक श्री राकेश पारीक के साथ क्षेत्र को विकास कार्यों की सौगात दी।

मसूदा में पुलिस उप अधीक्षक कार्यालय के शिलान्यास समारोह में श्री महेन्द्रजीत सिंह मालवीया ने कहा कि इस कार्यालय के आरम्भ होने से आमजन और गरीब को त्वरित गति से न्याय मिलेगा। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा प्रत्येक पुलिस थाने में स्वागत कक्ष बनवाए गए हैं। इससे परिवादियों को सम्मान के साथ रपट लिखवाने की सुविधा मिलेगी। स्थानीय विधायक श्री राकेश पारिक क्षेत्र के विकास के लिए सदैव प्रयत्नशील रहे हैं। इन्होंने क्षेत्र के विकास के लिए अनगिनत योजनाएं तथा विकास कार्य आरम्भ किए।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पानी की कमी को दूर करने पर सरकार का विशेष जोर है। बीसलपुर में पानी की आवक को स्थाई रूप से बढ़ाने के लिए ईशरदा और अन्य तालाबों का उपयोग लेने की दिशा मे कार्य किया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों के लिए महात्मा गांधी नरेगा योजना वरदान बनी है। इससे ग्रामीणों के मध्य धन का प्रवाह बढ़ा है। हर समय रोजगार उपलब्ध हुआ है। क्षेत्र के विकास के लिए बजट पर्याप्त है। प्रस्ताव बनाकर भेजें, सरकार तुरन्त स्वीकृत करेगी।

विधायक श्री राकेश पारीक ने कहा कि जनता ने सेवा का अवसर दिया है। यह क्षेत्र धर्म और देशभक्ति की भूमि है। इसका स्वाधीनता के संघर्ष में विशेष योगदान रहा है। पूर्व में विभिन्न कार्यों के लिए ब्यावर और अजमेर जाना पड़ता था। अब अधिकतर सुविधाएं घर के पास उपलब्ध है। मसूदा विधानसभा क्षेत्र में अल्पसंख्यक विद्यालय, अल्पसंख्यक सामुदायिक भवन, अल्पसंख्यक आवासीय छात्रावास, देवनारायण आवासीय विद्यालय, रोग जांच लैब, रीको औद्योगिक क्षेत्र, अम्बेडकर भवन, खरवा तक की सड़क, पशु चिकित्सालय का क्रमोन्नत, राजकीय महाविद्यालय भवन जैसे विकास कार्य किए गए। विकास की यह धारा आगे भी जारी रहेगी। उन्होंने विधायक कोष से पुलिस कर्मियों के बैरक के लिए 10 लाख की राशि उपलब्ध कराने की घोषणा की।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री राजेन्द्र सिंह सिसोदिया, उपखण्ड अधिकारी श्रीमती संजू मीना, श्री संग्राम गुर्जर, जिला परिषद सदस्य श्री दिनेश टाक, सरपंच श्रीमती पुष्पकांता, पुलिस उप अधीक्षक श्री घनश्याम शर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अनुज पिंगोलिया, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक श्री प्रफुल्ल चन्द्र चौबीसा, श्री इकबाल, श्री सलीम बाबू सहित अधिकारी तथा जनप्रतिनिधि उपस्थि रहे।

Skip to content