KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » शुद्ध के लिए युद्ध अभियानविभिन्न स्थानों से लिए 10 नमूने

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान
विभिन्न स्थानों से लिए 10 नमूने

Spread the love

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान
विभिन्न स्थानों से लिए 10 नमूने
अजमेर 11 मार्च। शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के अंतर्गत विभिन्न स्थानों से दूध एवं दूध से तैयार खाद्य पदाथोर्ं एवं मिठाइयों के 10 नमूने लिए गए।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ए.के. पिंगोलिया ने बताया कि फूड सेफ्टी टीम ने शनिवार को शहर के विभिन्न स्थानों से खाद्य सुरक्षा एवम् मानक अधिनियम में कार्यवाही करते हुए 10 नमूने लिए। बालाजी मावा भंडार, मदार गेट से मावा, रामस्वरूप मावा भंडारमदार गेट के अंदर से मावा,महावीर डेयरी तथा अरिहंत डेयरी घी मंडी से घी के नमूने लिए गए।
उन्होंने बताया कि इसी प्रकार राज डेयरी नसीराबाद रोड से क्रीम एवं दूध,एनआर मिल्क पार्लर से दूध, सत्य साईं डेयरी गडी मालियांन से रसगुल्ला और दूध तथा न्यू ममता मिष्ठान भंडारनारीशाला चौराहा से बेसन लड्डू के नमूने लिए। नमूनों की जांच रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्यवाही की जाएगी। टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री सुशील चोटवानी,प्रशिक्षु श्री मुकेश वैष्णव,श्री पवन गुप्ता,डेयरी प्रतिनिधि श्री दीपक वैष्णव एवं सहायक राजकुमार इंदौरिया शामिल रहे।
उन्होंने बताया कि वर्ष 2022 में फूड सेफ्टी टीम ने अजमेर जिले से खाद्य पदाथोर्ं के कुल 699 नमूने लिए। इनमें से 110 नमूने सबस्टैंडर्ड और मिसब्रांड जबकि 17 नमूने अनसेफ पाए गए। इनमें से 87 प्रकरण एडीएम कोर्ट और 5 प्रकरणों के चालान सीजेएम कोर्ट में पेश किए गए हैं। शेष प्रकरण रीटेस्टिंग और अनुसंधान प्रक्रिया में है।

Skip to content