KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » फर्जी पत्रकारों पर लगाम कसी जाए, प्रेस कार्ड देने पर छानबीन की जाए

फर्जी पत्रकारों पर लगाम कसी जाए, प्रेस कार्ड देने पर छानबीन की जाए

Spread the love

फर्जी पत्रकारों पर लगाम कसी जाए, प्रेस कार्ड देने पर छानबीन की जाए
अजमेर,16 अप्रैल 2023,

प्रदेश भर में बहुत से पत्रकार फर्जी रूप पर घूम रहा है। किसी ना किसी संस्था के प्रेस कार्ड लेकर पाये जा सकता है। ऐसे मीडिया कर्मियों की छानबीन की जाए और उनका वेरिफिकेशन करके ही प्रेस कार्ड जारी करें। यूपी में ऐसा घिनौना हत्या कांड हुआ है जिसको लेकर मीडिया कर्मियों को बदनाम किया जा रहा है। मैं राजस्थान के मुख्यमंत्री से कहना चाहता हूं प्रदेश भर में बहुत से मीडिया संस्थाओं के कर्मचारियों का वेरिफिकेशन करवाने का सख्त निर्देश जारी करें। ‌
पत्रकारों की सुरक्षा के लिए MHA तैयार करेगा SOP, अतीक-अशरफ हत्याकांड के बाद बड़ा फैसला

अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद केंद्र सरकार एक्शन में आ गई है। पत्रकारों की सुरक्षा के लिए गृह मंत्रालय (MHA) एसओपी तैयार करेगा। प्रयागराज में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की तीन लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। तीनों युवक मीडियाकर्मी बनकर भीड़ में शामिल हुए थे और इस वारदात को अंजाम दिया। अब केंद्र सरकार ने पत्रकारों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा देने का फैसला लिया है। इसके लिए गृह मंत्रालय एसओपी तैयार करेगा।

पत्रकार बनकर आए थे हमलावर

बता दें कि, माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी। प्रयागराज में मेडिकल के लिए ले जाते समय गोली मारकर इस हत्या को अंजाम दिया गया है। दोनों के हाथों में हथकड़ी लगी हुई थी। तीन हमलावरों ने अतीक के सिर में गोली मारी और अशरफ के भी सिर में गोली लगी। हमलावरों ने कई राउंड फायरिंग की। गोली मारने के बाद तीनों हमलावरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हमलावर के गले में आईडी कार्ड लटका हुआ था और वह कथित तौर पर मीडिया रिपोर्टर के रूप में आए थे और हमलावरो ने धार्मिक नारे लगाए। हमलावरों के नाम लवलेश तिवारी, सन्नी और अरुण मौर्य है।

अतीक अहमद के बेटे असद का एनकाउंटर

इससे पहले गुरुवार को यूपी के झांसी में यूपी एसटीएफ (UP STF) ने अतीक अहमद के बेटे असद (Asad) का एनकाउंटर कर दिया था। इसी के साथ शूटर गुलाम को भी ढेर किया गया था। एसटीएफ की टीम पिछले डेढ़ महीने से असद अहमद और गुलाम को ट्रेस कर रही थी। यह एनकाउंटर यूपी एसटीएफ के डिप्टी एसपी नवेंदु और डिप्टी एसपी विमल की अगुवाई में हुआ था। असद पर पांच लाख का इनाम था। असद और शूटर मो. गुलाम के पास से एक ब्रिटिश Bull Dog Revolver और Walhther Pistol बरामद की गई थी।

You may have missed

Skip to content