KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » राजस्थान में मानसून पूर्व की गतिविधियां शुरू हो चुकी हैं। शुक्रवार को भी कुछ जिलों में हल्की बरसात हुई। जानिए सबसे ताजा अपडेट

राजस्थान में मानसून पूर्व की गतिविधियां शुरू हो चुकी हैं। शुक्रवार को भी कुछ जिलों में हल्की बरसात हुई। जानिए सबसे ताजा अपडेट

Spread the love

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में मानसून पूर्व की गतिविधियां शुरू हो चुकी हैं। शुक्रवार को भी कुछ जिलों में हल्की बरसात हुई। ज्यादातर जिलों में बारिश नहीं होने से उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल हैं।

राजस्थान में मानसून पूर्व की गतिविधियां शुरू हो चुकी हैं। शुक्रवार को भी कुछ जिलों में हल्की बरसात हुई। ज्यादातर जिलों में बारिश नहीं होने से उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल हैं। उमस ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए। तापमान ज्यादा नहीं होने के बावजूद गर्मी का अहसास रहा। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार अगले 48 घंटे के भीतर कई जिलों को तर-बतर करेगी और गर्मी का जोर कम होगा। मौसम विभाग की माने तो 25 व 26 जून को प्री मानसून की धमाकेदार एंट्री होगी और पश्चिमी राजस्थान के कुछ जिलों को छोड़कर बाकी सभी जगह बारिश का दौर शुरू हो जाएगा।

यहां शुरू होगा झमाझम बारिश का दौर…
मौसम केन्द्र जयपुर के निदेशक आर.एस. शर्मा की माने तो राजस्थान में 23 जून से ही मेघगर्जन, वज्रपात और तेज हवाओं का दौर शुरू हो गया है। राजस्थान के दर्जनभर जिलों में 23 व 24 जून को मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आएगा। उसके बाद प्री मानसून की बारिश शुरू होगी। 25 व 26 जून को 28 जिलों में बारिश का दौर शुरू होगा।

25 व 26 को यहां बारिश…
मौसम केन्द्र जयपुर की ताजा रिपोर्ट के अनुसार अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं , करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, नागौर और श्रीगंगानगर में बारिश का दौर शुरू होगा। इस दौरान हवाओं की रफ्तार 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है। साथ ही तापमान में गिरावट का दौर भी शुरू होगा।

You may have missed

Skip to content