KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » मुख्यमंत्री गहलोत से किया श्री अग्रसेन कल्याण बोर्ड के गठन करने का आग्रह

मुख्यमंत्री गहलोत से किया श्री अग्रसेन कल्याण बोर्ड के गठन करने का आग्रह

Spread the love

मुख्यमंत्री गहलोत से किया श्री अग्रसेन कल्याण बोर्ड के गठन करने का आग्रह

अजमेर । श्री अग्रवाल पंचायती धड़ा निसबरिया बोर्ड बक्शी जी की कोठी की साधारण सभा का आज बोर्ड के मुख्य संरक्षक मनमोहन गोयल के मुख्य अतिथि एवं अध्यक्ष अनिल गोयल की अध्यक्षता साधारण सभा का आयोजन किया गया । साधारण सभा में राजस्थान सरकार के यशस्वी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर अग्रवाल समाज के लिए श्री अग्रसेन कल्याण बोर्ड का गठन करवाने का आग्रह किया ।

बोर्ड के प्रवक्ता शिव कुमार बंसल ने बताया कि अग्रवाल समाज के विकास उत्थान एवं शासन प्रशासन में भागीदारी के लिए श्री अग्रसेन कल्याण बोर्ड के गठन अति आवश्यक है। अन्य समाजो के गठित बोडों की तरह वैश्य समाज के विकास उत्थान एवं समृद्धि के लिए श्री अग्रसेन कल्याण बोर्ड का गठन करें।

मुख्यमंत्री गहलोत को लिखे पत्र में बताया कि श्री अग्रसेन कल्याण बोर्ड का गठन होने से अग्रवाल समाज के सामाजिक उत्थान के लिए संबल मिलेगा। राज्य सरकर की ओर से गठित किए गए विभिन्न बोर्ड के माध्यम से समुदाय के मंदिर, पुरातात्विक धरोहरों के सरक्षण एवं नव निर्माण, लोक साहित्य एवं ग्रंथों के प्रकाशन, प्रचार प्रसार, इनके प्राचीन साहित्यों के संकलन, शोध एवं सरंक्षण तथा धर्म व परम्पराओं के सरक्षण के सम्बन्ध में सुझाव देने का कार्य भी किया जा सकेगा।

श्री अग्रसेन कल्याण बोर्ड के गठन से समाज की कुरीतियों विसंगतियां साहित्य, संस्कृति एवं पुरात्तव विभाग, परंपराओं के संबंध में राज्य सरकार को सुझाव देने का एक माध्यम बन जाएगा ।

बोर्ड के सचिव संदीप गोयल ने बताया कि साधारण सभा में पिछली साधारण सभा के प्रस्ताव की पुष्टि एवं अनुमोदन ,वित्तीय वर्ष 22- 23 का आय – व्यय का अनुमोदन ,राजस्थान सरकार द्वारा समाज के सामुदायिक भवन एवं छात्रावास हेतु दर पर भूमि आवंटन, मंदिर हेतु नई जगह लेने पर विचार विमर्श, भवन निस्तारण आदि विषयों पर विस्तृत चर्चा की गई।

इस अवसर पर बोर्ड के उपाध्यक्ष के जी गोयल राम नारायण अग्रवाल विश्वनाथ बंसल रामावतार अग्रवाल राजकुमार गर्ग मनीष गोयल
मनीष अग्रवाल, रूपनारायण,संजीव गोयल समस्त कार्य कारिणी सदस्य एव समाज के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

You may have missed

Skip to content