KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » प्रत्येक बूथ पर चस्पा होगा बूथ का नाम, नंबर, बीएलओ का नाम व नंबरइस बार बूथ पर और भी जानकारियां चस्पा होंगी,

प्रत्येक बूथ पर चस्पा होगा बूथ का नाम, नंबर, बीएलओ का नाम व नंबरइस बार बूथ पर और भी जानकारियां चस्पा होंगी,

Spread the love

आदर्श आचार संहिता की अक्षरशः पालना सुनिश्चित करें- डॉ. दीक्षित
जिला निर्वाचन अधिकारी ने ली विधानसभा चुनाव की तैयारी बैठक
सरकारी भवनों से विज्ञापन व अन्य प्रचार सामग्री तुरंत हटाएँ
सरकारी भवनों पर पर्दे से छिपाए जाएंगे शिला पट्ट
प्रत्येक बूथ पर चस्पा होगा बूथ का नाम, नंबर, बीएलओ का नाम व नंबर
इस बार बूथ पर और भी जानकारियां चस्पा होंगी,
इनमें वोटिंग के लिए आवश्यक दस्तावेजों की सूची, दावेदारों के नाम
अजमेर, 15 अक्टूबर। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. भारती दीक्षित ने चुनाव से जुड़े सभी अधिकारियों को आदर्श आचार संहिता की अक्षरशः पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक सरकारी भवन से योजनाओं के प्रचार प्रसार के पोस्टर और बैनर तुरंत हटा लिए जाएं। शिला पट्ट पूरी तरह कवर कर लिए जाएं। इसी तरह चुनाव आयोग के अन्य निर्देशों की पालना हो। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में कंट्रोल रूम की स्थापना कर ली जाए।
जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. भारती दीक्षित ने पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट के साथ चुनाव तैयारियों की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने निर्देश दिए कि सी विजिल का एप डाऊनलोड करें और निर्वाचन अधिकारी इस पर आने वाली सभी शिकायतों का तुरंत निस्तारण करें। सभी उचित मूल्य की दुकानों पर भी फूड पैकेट व् अन्य तरीकों से प्रचार प्रसार को हटाया जाए। स्कूलों में बीएलओ के माध्यम से यह सुनिश्चित किया जाए कि कहीं किसी योजना या जनप्रतिनिधि की फोटो या प्रचार सामग्री नहीं लगी हुई हो।
उन्होंने निर्देश दिए कि सभी जगह पर सेक्टर अधिकारी एवं पुलिस की संयुक्त टीम दौरा कर सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करेगी। सभी जगह कंट्रोल रूम स्थापित कर कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। सभी जगह प्रिंटिंग प्रेस मालिकों को पाबंद किया जाए कि कोई भी पेम्पलेट, बैनर या पोस्टर प्रकाशक तथा मुद्रक के नाम के बिना नहीं छापेंगे। संवेदनशील बूथों की विशेष निगरानी की जाए।
उन्होंने कहा कि प्रत्येक पोलिंग बूथ पर बूथ का नाम, नंबर व बीएलओ का नाम तथा मोबाइल नंबर स्पष्ट रूप से अंकित होना चाहिए। इस बार बूथ पर मतदान के लिए आवश्यक दस्तावेजों की सूची, प्रत्याशियों की सूची तथा अन्य पोस्टर भी लगेंगे। इन्हे भी सुनिश्चित किया जाए।

You may have missed

Skip to content