KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » राजधानी एक्सप्रेस में 6.61 करोड़ का गोल्ड पकड़ा:RPF की टीम दिल्ली से कर रही थी पीछा

राजधानी एक्सप्रेस में 6.61 करोड़ का गोल्ड पकड़ा:RPF की टीम दिल्ली से कर रही थी पीछा

Spread the love

राजधानी एक्सप्रेस में 6.61 करोड़ का गोल्ड पकड़ा:RPF की टीम दिल्ली से कर रही थी पीछा; बैग में थी सोने की ज्वेलरी और बिस्किट

कोटा

कोटा में आरपीएफ ने गुरुवार रात राजधानी एक्सप्रेस (हजरत निजामुद्दीन से मुंबई) से जा रहे तीन यात्रियों से 10 किलो 700 ग्राम गोल्ड पकड़ा। इसकी अनुमानित कीमत 6 करोड़ 61 लाख 59 हजार बताई गई है। टीम तीन यात्रियों का दिल्ली के​ हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से पीछा कर रही थी। कोटा आने पर पूछताछ की और बैग खंगाला तो भारी मात्रा में गोल्ड की ज्वेलरी और 26 लाख कैश मिला। मामला गुरुवार रात 10 बजे कोटा स्टेशन का है।
देर रात तीनों यात्रियों मुंबई निवासी दिलीप भाई, राजस्थान निवासी प्रीतेश कुमार मुथा और महाराष्ट्र निवासी जितेंद्र भंवर से गोल्ड व कैश को लेकर पूछताछ की तो ये कोई जवाब नहीं दे पाए। इसके बाद आयकर विभाग की टीम को इन्हें सौंप दिया गया।
दावा किया जा रहा है कि कोटा मंडल स्टेशन पर RPF की यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है।

बार-बार संभाल रहे थे बैग

आरपीएफ कमांडेंट विनय कुमार ने बताया- विधानसभा चुनाव के चलते इन दिनों आरपीएफ की ओर से विशेष निगरानी अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत आरपीएफ के जवान निजामुद्दीन स्टेशन पर मौजूद थे। यहां जवानों को तीन संदिग्ध यात्री राजधानी एक्सप्रेस में सवार होते नजर आए। आरपीएफ की टीम इनके पीछे लग गई।
रास्ते में भी इन यात्रियों की संदिग्ध गतिविधियां लगातार जारी रहीं। ये रास्ते में बार-बार अपने बैग संभाल रहे थे। इसके बाद शक के आधार पर आरपीएफ की टीम ने इन यात्रियों की तलाशी ली। इनके बैग में सोने की चेन, बिस्किट, ज्वेलरी और कैश मिला।

Skip to content